script

शत-प्रतिशत करें आचार संहिता की पालना

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 31, 2018 01:47:52 pm

Submitted by:

rakesh verma

www.patrika.com/rajasthan-news

 संहिता प्रकोष्ठ प्रभारी एवं गंगापुरसिटी एडीएम।

बैठक को संबोधित करते आदर्श आचरण संहिता प्रकोष्ठ प्रभारी एवं गंगापुरसिटी एडीएम।

सवाईमाधोपुर. आदर्श आचरण संहिता प्रकोष्ठ प्रभारी एवं गंगापुरसिटी अतिरिक्त जिला कलक्टर राजनारायण शर्मा ने राजनैतिक दल की बैठक ली। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल एवं अभ्यर्थी भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आदर्श आचरण संहिता की शत-प्रतिशत पालना करें। सार्वजनिक स्थानों पर चिह्नित किए गए स्थानों पर ही होर्डिंग एवं पोस्टर लगानेे के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दलों को प्रचार-प्रसार के लिए चिह्नित स्थानों की सूची एवं दर भेज दी गई है। चयनित हुए विज्ञापन स्थलों की सूची में दरों का अनुमोदन कर दिया गया है।
दरों की सूची नगर परिषद, पंचायत समिति, जिला स्तर पर जिला निर्वाचन कार्यालय एवं उपखंड स्तर पर उपखंड मजिस्ट्रेट को उपलब्ध करवा दी है। विज्ञापन स्थलों पर विज्ञापन प्रदर्शित करने की अनुमति के लिए राजनीतिक दलों को आवेदन-पत्र संबंधित उपखंड मजिस्ट्रेट को एवं जिला मुख्यालय पर स्थित उपखंड क्षेत्र के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत करना होगा। विज्ञापन स्थलों पर विज्ञापन प्रदर्शित करने की औपचारिक अनुमति संबंधित नगर परिषद करेगी। बैठक में यूआईटी सचिव ताराचन्द मीना सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

नियमित पुलिस गश्त करने की मांगशांति समिति की बैठक में दिए सुझाव
बाटोदा . यहां पुलिस थाने पर मंगलवार को पुलिस उपाधीक्षक अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इस मौके पर बैठक में उपस्थित सदस्यों ने दीपावली के मद्देनजर बाजार सहित क्षेत्र में नियमित गश्त कराने की मांग की। सदस्यों ने बताया कि दीपावली तक सभी वाहनों को अलग से पार्किंग बनवाकर खड़ा करवाया जाए। इसके अलावा सदस्यों से पुलिस की कार्य प्रणाली, व्यवहार की जानकारी ली। वहीं अवैध बजरी की सूचना पुलिस को देने की बात बताई। इस मौके पर थानाधिकारी विनोद कुमार के अलावा शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो