scriptबैंसला पहुंचे महापंचायत स्थल पर, कहा- जो भी फैसला होगा समाज के पंचों के बीच होगा | gurjar samaj mahapanchayat in malarna dungar | Patrika News

बैंसला पहुंचे महापंचायत स्थल पर, कहा- जो भी फैसला होगा समाज के पंचों के बीच होगा

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 08, 2019 12:28:56 am

Submitted by:

abdul bari

कर्नल बैंसला ने कहा कि इस बार कोई टेबल वार्ता नहीं होगी। जो भी फैसला होगा महापंचायत में समाज के सामने होगा।

मलारना डूंगर.
केंद्र सरकार की ओर से सवर्ण समाज को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के बाद गुर्जर समाज एक बार फिर आंदोलन की राह पर है। इसको लेकर आरक्षण संघर्ष समिति संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में शुक्रवार को सवाईमाधोपुर जिले के मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के मकसूदनपुरा-चौहानपुरा स्थित देवनारायण मंदिर पर निर्णायक महापंचायत होगी। वहीं शाम 4 बजे तक सरकार की ओर से गुर्जर समाज को 5 प्रतिशत आरक्षण को लेकर कोई निर्णय नहीं किया जाता है तो समाज आंदोलन तेज होगा। गुरुवार को कर्नल बैंसला ने कहा कि इस बार कोई टेबल वार्ता नहीं होगी। जो भी फैसला होगा महापंचायत में समाज के सामने होगा।
यह बोले समाज के नेता
बैंसला गुरुवार को यहां मकसूदनपुरा-चौहानपुरा स्थित देवनारायण मंदिर पर महापंचायत स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि 20 दिन का अल्टीमेटम दिया था व 8 फरवरी को पूरा हो रहा है। सरकार की तरफ से हमारे पास कोई भी सन्देश नहीं आया है। हम हमारी मांग पर अडिग हैं। शुक्रवार को यहां मकसूदनपुरा में महापंचायत होगी। यहीं से हम आंदोलन की शुरुआत करेंगे। शांतिपूर्ण आंदोलन होगा। रेलवे ट्रेक जाम करेंगे या कुछ और यह महापंचायत में निर्णय होगा। कोई टेबल वार्ता नहीं होगी। जो भी फैसला होगा समाज के पंचों के बीच होगा।
आरक्षण संघर्ष समिति प्रवक्ता डॉ. शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार ने गुर्जर सहित अतिपिछड़ा वर्ग को 5 प्रतिशत आरक्षण शुक्रवार शाम तक नहीं दिया तो यहां से आंदोलन का आगाज होगा। इसका रिएक्शन पूरे राजस्थान में होगा। अगर यहां रेलवे ट्रेक जाम हुआ तो पूरा राजस्थान जाम करेंगे। आरक्षण संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष भूरा भगत बोले की सरकार ने घोषणा पत्र में जो वादा पूरा किया है उसे पूरा करें। हमें 5 प्रतिशत आरक्षण दें। इसके अलावा कोई समझौता ही नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो