script

बैंसला का ऐलान! वार्ता होगी सिर्फ एक पक्षीय, पहली और आखिर मांग गुर्जर आरक्षण ही होगी

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 09, 2019 08:02:04 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

तेरा साल से संघर्ष कर रहा हॅू मुझे आरक्षण चाहिए और आरक्षण लेकर ही रहूंगा…

Kirori Singh Bainsla
सवाई माधोपुर।

प्रदेश में चल रहे गुर्जर आंदोलन को लेकर गुर्जर नेता किरोड़ लाल बैंसला का बड़ा बयान आया है। कल से रेलवे ट्रैक पर पड़ाव डाले बैंसला ने कहा कि अब सरकार से वार्ता एक पक्षीय ही होगी। अब कोई दो पक्षीय वार्ता नहीं होगी। साथ ही बैंसला ने ये भी कहा कि वार्ता में पहली और आखिर मांग सिर्फ ‘गुर्जर आरक्षण‘ ही होगी।
बैंसला ने कहा कि मैं तेरा साल से संघर्ष कर रहा हॅू मुझे आरक्षण चाहिए और आरक्षण लेकर ही रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैं न तो सुप्रीम कोर्ट को जानता हूं और नहीं हाई कोर्ट को। मुझे तो सिर्फ आरक्षण चाहिए।
वहीं गुर्जर समाज के लोगों ने सर्वसम्मति से फैसला लेते हुए 11 फरवरी को सुबह 11 बजे जयपुर आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने की बात भी कही है। बता दें कि जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने से विदेशी पर्यटक, आमजन समेत ट्रांसपोर्ट को बड़ी परेशानी हो सकती है। गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला का कहना है कि गुर्जर ट्रैक से नहीं हटेंगे, जब तक कि उनको आरक्षण का हक नहीं मिलेगा। सरकार कई बार आरक्षण के नाम पर धोखा दे चुकी है। अब धोखा नहीं खाएंगे। वार्ता के लिए ट्रैक पर ही आना होगा। ट्रैक जाम हो गया तो सरकार तत्काल मानवाधिकार आयोग पहुंच गई लेकिन, गुजर्र वर्षों से अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है उसका कुछ नहीं। गुर्जरों ने कहा है कि हम सरकार से सकरात्मक वार्ता को तैयार हैं लेकिन सरकार इसके लिए कोई पहल नहीं कर रही हैं। गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने इस बार साफ कह दिया है कि, सरकार कई बार आरक्षण के नाम पर धोखा दे चुकी है। अब धोखा नहीं खाएंगे। वार्ता के लिए ट्रेक पर ही आना होगा। गुर्जरों के आंदोलन ने सरकार को फिर से गुर्जर आरक्षण पर सोचने पर मजबूर कर दिया है।
सचिन पायलट स्वयं सरकार में राजनीति के हुए शिकार, उन्हें भी समाज के साथ आना चाहिए
वहीं दूसरी ओर अजमेर जिले के गुर्जर नेताओं ने गुर्जर समाज की शनिवार को अजमेर में हुई बैठक में एकजुट होकर आंदोलन में शामिल होने का फैसला किया। बैठक में तय किया गया कि समाज गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला का साथ देते हुए आरक्षण आंदोलन में भागीदारी निभाएगा। गुर्जर नेता ओमप्रकाश भडाना ने कहा कि समाज के लोगों को राजनीति से ऊपर उठकर समाज के हित में खड़ा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज किसी भी राजनीतिक दल से ऊपर है। ऐसे में सभी को एकजुटता के साथ कर्नल बैंसला का साथ देना होगा। भडाना ने कहा कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट स्वयं सरकार में राजनीति के शिकार हुए हैं, उन्हें भी आगे बढकऱ समाज के साथ आना चाहिए। बैठक में कांग्रेसी गुर्जर नेता नौरद गुर्जर ने भी समाज हित में गुर्जरों को एकजुट रहने का आह्वान किया। बैठक में सवाईभोज मंदिर कमेटी पुष्कर के अध्यक्ष हरचंद खटाना तथा नाथूलाल बजाड़ सहित कई समाज के लोग उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो