गंगापुरसिटी में रैली के दौरान पथराव से तनाव, कई वाहनों में तोड़फोड़, इंटरनेट सेवा बंद

By: kamlesh sharma

Updated On: 25 Aug 2019, 09:00:20 PM IST

  • सवाईमाधोपुर जिले के गंगापुरसिटी में दो समुदाय के लोग रविवार अपराह्न आमने-सामने हो गए। नारेबाजी के दौरान बढ़े विवाद के बाद जब तक पुलिस समझाइश करती तब तक कथिततौर पर एक समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

गंगापुरसिटी। सवाईमाधोपुर जिले के गंगापुरसिटी में दो समुदाय के लोग रविवार अपराह्न आमने-सामने हो गए। नारेबाजी के दौरान बढ़े विवाद के बाद जब तक पुलिस समझाइश करती तब तक कथिततौर पर एक समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों सहित प्रशासनिक अधिकारी जान बचाकर भागे। पथराव में 10 लोग चोटिल हो गए। हंगामा कर रहे लोगों ने मौके पर कुछ वाहनों के साथ तोडफ़ोड़ भी की। पत्थरबाजी में कुछ लोग घायल भी हुए। वहीं गंगापुर सिटी में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। पुलिस ने उपद्रव करने वाले 25 लोग हिरासत में लिया है।

इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद जिला कलक्टर डॉ.एसपीसिंह व जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी सहित देर शाम आईजी लक्ष्मण गौड़ मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार एक संगठन के स्थापना दिवस पर शहर के मिर्जापुर स्थित एक धार्मिक स्थल से अपराह्न दो बजे वाहन रैली शुरू हुई। वाहन रैली अपराह्न करीब पौने तीन बजे एक अन्य समुदाय के धार्मिक स्थल के पास से गुजरी। इस दौरान वहां पहले से खड़े कुछ युवकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इधर, वाहन रैली में शामिल युवकों ने भी नारेबाजी की।

दोनों गुटों को आमने-सामने देख पुलिस ने समझाइश की कोशिश की। इस दौरान एक समुदाय विशेष के कुछ समाजकंटकों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इससे भगदड़ मच गई। वाहन रैली में शामिल कुछ लोग अपने वाहन मौके पर छोड़कर भागे। इन वाहनों में तोडफ़ोड़ की गई।

इधर, रैली में शामिल लोग शहर के फव्वारा चौक पर एकत्र हो गए। देखते ही देखते भीड़ जुटनी शुरू हो गई। पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर व विश्व हिन्दू परिषद के भानू पारीक भी मौके पर पहुंचे। बाद में सभी मिनी कलक्ट्री पहुंचे। जहां आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। घटना के बाद शहर में पुलिस गशत कर रही है।

Updated On:
25 Aug 2019, 08:54:50 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।