गणेश शोभायात्रा की ड्रोन से होगी निगरानी

By: Rajeev Pachauri

Updated On:
10 Sep 2019, 02:57:01 PM IST

  • गंगापुरसिटी . गणेश शोभायात्रा की तैयारियों की समीक्षा को लेकर सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. एस. पी. सिंह की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में बैठक हुई। इसमें जिला कलक्टर ने कहा कि यात्रा के दौरान और यात्रा के बाद भी समरसता व सौहार्द बना रहे। यात्रा में सभी डीजे पर गणपति के एक प्रकार के भजन बजाए जाएं तो अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि न तो अफवाह फैलाएं और न ही ध्यान दें।

गंगापुरसिटी . गणेश शोभायात्रा की तैयारियों की समीक्षा को लेकर सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. एस. पी. सिंह की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में बैठक हुई। इसमें जिला कलक्टर ने कहा कि यात्रा के दौरान और यात्रा के बाद भी समरसता व सौहार्द बना रहे। यात्रा में सभी डीजे पर गणपति के एक प्रकार के भजन बजाए जाएं तो अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि न तो अफवाह फैलाएं और न ही ध्यान दें।


उन्होंने पिछले दिनों हुई घटना के बाद सौहार्द्रपूर्ण वातावरण बनाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया। पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि यात्रा सुचारू रूप से निकाले जाने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आयोजक कार्यकर्ता की सूची मोबाइल नम्बर के साथ उपलब्ध कराएं। यात्रा के दौरान आसपास के क्षेत्र में ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। एडीएम पंकज ओझा ने कहा कि नगर परिषद सफाई पर विशेष ध्यान दे। उन्होंने वीडियोग्राफरों की सूची मोबाइल नम्बर के साथ उपलब्ध तथा यात्रा में नियुक्त अधिकारियों-कर्मचारियों व आयोजन समिति सदस्यों के नाम व मोबाइल नम्बर सहित एक फोल्डर तैयार कराने के निर्देश दिए।

जीवनरक्षक दवाओं के साथ एम्बुलेन्स स्टाफ सहित निर्धारित स्थान पर तैयार रहे। आयोजन समिति से अपने स्वयंसेवकों के लिए गणवेश निर्धारित कर उनके नाम, पता व मोबाइल नम्बर प्रशासन को उपलब्ध कराने को कहा। यात्रा के आगे व पीछे माइक की व्यवस्था की जाए। एएसपी शिव भगवान गोदारा ने कहा कि जर्जर मकानों व संकरी गलियों में पर्याप्त पुलिस जाप्ता लगाया जाएगा। जर्जर मकानों पर मालिक भी किसी को नहीं चढऩे दें वरना वे जिम्मेदार होंगे। सादा वर्दी में भी पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे जो व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर निगाह रखेंगे।

उपखंड अधिकारी विजेन्द्र मीना ने कहा कि वे यात्रा से सम्बन्धित आवंटित कार्य को प्राथमिकता से समय से पहले पूरा करें। आयोजन समिति की ओर से आश्वस्त किया गया कि यात्रा शांतिपूर्वक निकाली जाएगी और किसी धर्म-सम्प्रदाय की भावनाओ को ठेस नहीं पहुंचाई जाएगी। सुरेश सैगर, आमीन सदर, चिम्मन सिंह फौजदार, रविन्द्र सिंह शेखावत, महेन्द्र लोढी, हाजी जमील खां ने विचार व्यक्त किए। इस दौरान सहायक कलक्टर सुनीता यादव, सुरेश सैंगर, युधिष्ठर सिंह, धर्मेन्द्र चौधरी, अशोक चौधरी, अब्दुल बहाव, मौलाना मुबीन, महेन्द्र दीक्षित, सुरेन्द्र विजयवर्गीय, अनिल दुबे, डॉ. सरिता बंसल, अंजू जाटव, नागेश शर्मा, आदित्य भारद्वाज सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।


कलक्टर-एसपी ने लिया यात्रा मार्ग का जायजा


गणेश महोत्सव के तहत 12 सितम्बर को निकाली जाने वाली गणेश शोभायात्रा के मद्देनजर सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. एस. पी. सिंह व पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने यात्रा मार्ग का जायजा लिया। दोनों अधिकारियों ने एडीएम ओझा, एएसपी गोदारा व एसडीएम मीना के साथ पुरानी अनाज मंडी स्थित पाण्डाल से मार्ग का निरीक्षण शुरू किया।

व्यापार मंडल हॉस्पिटल, देवी स्टोर चौराहा, खारी बाजार, चौपड़, बालाजी चौक, कैलाश टॉकिज, घास मंडी, बैंक ऑफ बड़ौदा, महेश टॉकिज रोड, सोनी बाबा चौराहा, माल गोदाम रोड सहित निर्धारित मार्ग करौली रेल फाटक तक मार्ग का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मार्ग में ढीले तारों को ठीक कराने, जर्जर भवनों पर लोगों को चढऩे से रोकने, गड्ढों व नालों को ठीक कराने के निर्देश दिए। इस दौरान कोतवाली थाना प्रभारी हरजीलाल यादव, नगर परिषद आयुक्त ऋषिदेव ओला, जलदाय विभाग, विद्युत निगम अभियंता सहित गणेश महोत्सव समिति के पदाधिकारी साथ रहे।

Updated On:
10 Sep 2019, 02:57:01 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।