scriptजीएसटी चोरी को लेकर जिले में पहली छापामार कार्रवाई | First guerrilla operation in the district for theft of GST | Patrika News

जीएसटी चोरी को लेकर जिले में पहली छापामार कार्रवाई

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 15, 2018 04:08:15 pm

Submitted by:

Subhash

www.patrika.com/rajasthan-news

जीएसटी

जीएसटी

सवाईमाधोपुर. वाणिज्य कर विभाग की टीम ने बुधवार को जीएसटी चोरी के संदेह में चौथकाबरवाड़ा में बस स्टैण्ड रोड स्थित एक कृषि ङ्क्षजस व्यापारी की फर्म पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान जीएसटी के तहत जमा कराए टैक्स राशि एवं क्रय का ब्योरा भी मांगा, लेकिन व्यापारी पूरा रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं करा पाया। कार्रवाई करने वाली वाणिज्य कर विभाग की टीम में एसीटीओ डॉ. आशीष, निरीक्षक देशराज मीणा एवं कार्यालय सहायक हरिओम आदि शामिल थे। कार्रवाई करीब तीन बजे तक चली। विभागीय जानकारी के अनुसार जीएसटी चोरी को लेकर विभाग की ओर से पहली कार्रवाई की गई है।

जब्त किया क्रय-विक्रय का रिकॉर्ड
टीम ने व्यापारी द्वारा खरीदे व बेचे गए माल का कुछ रिकॉर्ड भी जब्त किया है। इसमें खरीदारी के पर्चियां, बिल व अन्य कागजात शामिल हैं।


सात दिन में जवाब तलब
विभाग ने संबंधित व्यापारी से क्रय-विक्रय किए माल एवं जीएसटी जमा कराने आदि का ब्योरा मांगा। मौके पर ही इसका नोटिस भी दिया गया। व्यापारी को सात दिन में इसका जवाब देना होगा। ब्योरा प्रस्तुत करने के बाद अगर जीएसटी चोरी की बात साबित होती है तो उसके खिलाफ नियमानुसार जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो