scriptसवाईमाधोपुर में एक करोड़ 18लाख की नकली नोटों की कतरन जब्त | sawaimadhopur mein ek karod 18laakh kee nakalee noton kee kataran jabt | Patrika News
सवाई माधोपुर

सवाईमाधोपुर में एक करोड़ 18लाख की नकली नोटों की कतरन जब्त

एक करोड़ 18लाख की नकली नोटों की कतरन जब्त

सवाई माधोपुरAug 31, 2017 / 06:52 pm

murlidhar sharma

ek karod 18laakh kee nakalee noton kee kataran jabt

सवाईमाधोपुर मानटाउन थाने में गिरफ्तार आरोपित व जब्त नकली नोट व कतरन।

नकली नोटों की ठगी की फिराक में घूम रहे दो आरोपित दबोचे

सवाईमाधोपुर. ठगी करने की फिराक में घूम रहे दो आरोपितों को मानटाउन पुलिस ने मंगलवार रात करीब नौ बजे गिरफ्तार किया। आरोपितों से एक करोड़ 18 लाख रुपए की नकली नोटों की कतरन व 47 हजार 200 रुपए असली तथा एक जीप जब्त की। पुलिस उपाधीक्षक (शहर) सुभाषचंद मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित बहरावण्डा खुर्द निवासी रघुवीर सेन व सूर्य नगर निवासी नीरज उर्फ पंकज सेन हैं।
कर रहे किसी अन्य साथी का इंतजार
मानटाउन थानाधिकारी डॉ. उदयभान ने बताया कि मुखबिर ने सूचना दी थी कि एक जीप में दो जने नकली नोट लेकर जा रहे है। इस पर पुलिस ने आरोपितों को खैरदा पुलिया व कुस्तला के बीच पकड़ा। वे जीप खड़ी कर अपने अन्य साथियों का इंतजार कर रहे थे। उनसे पूछने पर उन्होंने संतोषप्रद जवाब नहीं दी। जीप की तलाशी लेने पर काले रंग के बैग में एक करोड़ 18 लाख रुपए की नकली नोटों की कतरन व 47 हजार 200 रुपए असली मिले। इस पर उन्हें पकड़ा।
यंू बना रखी थी गड्डी
पुलिस ने बताया कि आरोपितों ने नकली नोटो की कतरनों के ऊपर दो हजार, पांच सौ, व सौ के एक-एक असली नोट लगा रखे थे। ऐसे में उन्हें गिनने पर कुल एक करोड़ 18 लाख का आंकलन हुआ। आरोपितों ने उन्हें पॉलिथीन में रख रखा था।
बड़ी ठगी के फिराक में
पुलिस ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उनके मित्रों ने बैग सौंपा था। उसे कुस्तला के पास तक बैग को पहुंचाने के लिए कहा था। इस पर वे बैग लेकर चले गए। हालांकि बाद में नक ली नोटों की कतरन लेने कोई नहीं आया।
कॉल डिटेल की कर रहे जांच
पुलिस ने बताया कि जिस फोन से आरोपितों के पास फोन आया है। उन सभी फॉन नम्बर की कॉल डिटेल की जांच की जा रही है। जांच के बाद भी स्थिति का पता चलेगा। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।
इनका कहना है…
आरोपित नकली नोटों की कतरन से बड़ी ठगी करने के फिराक में थे। समय पर मिली सूचना पर ठगी होने से बच गई। मामले की जांच की जा रही है।

दशरथ सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सवाईमाधोपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो