scriptछात्र संगठनों ने शुरू किया दावेदारी पर मंथन | Dissussion over cndidtere in student unian election | Patrika News

छात्र संगठनों ने शुरू किया दावेदारी पर मंथन

locationसवाई माधोपुरPublished: Aug 18, 2019 12:40:58 pm

Submitted by:

Arun verma

छात्र संगठनों ने शुरू किया दावेदारी पर मंथन

गंगापुरसिटी. छात्रसंघ चुनाव पर चर्चा करते एबीवीपी कार्यकर्ता।

गंगापुरसिटी. छात्रसंघ चुनाव पर चर्चा करते एबीवीपी कार्यकर्ता।

गंगापुरसिटी. राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की तैयारियां धीरे-धीरे जोर पकड़ रही है। शनिवार को छात्र संगठनों की ओर से कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। इसमें छात्रसंघ अध्यक्ष के संभावित दावेदारों के नाम सहित अन्य पैनल के नामों पर चर्चा की गई। सूत्रों का कहना है कि कुछ दिनों में प्रत्याशियों के नाम सामने आ जाएंगे।

एबीवीपी ने की बैठक
छात्रसंघ चुनाव की तैयारियों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की शनिवार को बैठक हुई। इसमें छात्रसंघ चुनाव में संभावित दावेदारों पर चर्चा की गई। इस दौरान उपाध्यक्ष व महासचिव के पदों पर छात्रनेताओं ने दावेदारी जताई। हांलाकि अध्यक्ष पद के लिए अभी खुल कर कोई छात्रनेता आगे नही आ पाया है। एबीवीपी के जिला चुनाव समिति सदस्य सीताराम गुर्जर ने बताया कि अभी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर संभावित दावेदारों पर चर्चा की जा रही है। कुछ पदों के लिए कई छात्रों ने दावेदारी जताई है। चुनाव लडऩे के इच्छुक छात्रों से आवेदन लिए जा रहे है। ऐसे में आवेदनों पर चर्चा कर एक-दो दिन में पैनल नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

एनएसयूआई भी कर रहा तैयारी
एनएसयूआई की ओर से भी छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। हालाकि सार्वजनिक रूप से बैठकों का दौर शुरू नही हुआ हैं, लेकिन संगठन पदाधिकारी भीतर खाने चुनावी रणनीति बनाने में लगे हुए है। संगठन पदाधिकारियों का कहना है कि जल्द ही संगठन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक कर छात्रसंघ चुनाव में संभावित दावेदारों पर चर्चा कर प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि इस बार सम्भवत: चुनाव से पहले ही संगठन समर्थित नामों की घोषणा कर दी जाएगी। (ब.उ.)
विद्यार्थियों को परिचय पत्रों का वितरण शुरू
बामनवास. छात्रसंघ चुनावों की घोषणा के साथ ही कॉलेज प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। छात्रसंघ चुनाव के दौरान मतदान करने वाले मतदाता विद्यार्थियों को परिचय पत्रों का वितरण शुरू कर दिया गया है। गौरतलब है कि छात्रसंघ चुनाव में परिचय पत्र के आधार पर ही विद्यार्थियों को मताधिकार प्राप्त होता है। स्थानीय राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य भीमसिंह मीना ने बताया कि छात्रसंघ चुनावों के लिए विद्यार्थियों को परिचय पत्र वितरण का काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए संबंधित विद्यार्थी फीस की रसीद एवं फोटोयुक्त आईडी दिखाकर अपना परिचय पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो