scriptबदमाशों ने पढ़ाना के उपसरपंच को जमकर पीटा, जयपुर रैफर | Crooks beat up the sub-punch to teach, beat the Jaipur referee | Patrika News

बदमाशों ने पढ़ाना के उपसरपंच को जमकर पीटा, जयपुर रैफर

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 15, 2018 03:46:43 pm

Submitted by:

Subhash

www.patrika.com/rajasthan-news

 घायल पढ़ाना गांव उपसरपंच।

जयपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती घायल पढ़ाना गांव उपसरपंच।

सूरवाल. निकटवर्ती सूरवाल थाना क्षेत्र के खाट कलां मोड़ पर मंगलवार रात पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इसमें पढ़ाना उपसरपंच हाबूलाल मीना गंभीर घायल हो गए। बदमाशों ने उनके हाथ-पैर तोड़ दिए। घायलावस्था में उनको एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन चिकित्सकों ने मारपीट में बुरी तरह घायल को जयपुर रैफर कर दिया। परिजनों व ग्रामीणों के अनुसार पढ़ाना के उपसरपंच हाबूलाल मीणा का लड़का जयपुर में पढ़ाई करता है। वह मंगलवार को बच्चे को जयपुर छोड़कर सवाईमाधोपुर आया था।
इस दौरान रेलवे स्टेशन पार्किंग में खड़ी बाइक को लेकर पढ़ाना जा रहा था। इसकी सूचना बदमाशों को मिल गई थी। रात करीब पौने दस बजे जैसे ही उपसरपंच सूरवाल थाना क्षेत्र के खाटकलां मोड़ पर पहुंचा। अचानक बदमाशों ने घेर लिया और आंखों में मिर्ची डालकर लोहे की सरियों से जमकर पीटा। मारपीट में उनके हाथ-पैर तोड़ दिए। इससे हाथ-पैरों की हड्डियां टूट गईं। इसके बाद बदमाशों ने बेहोशी की हालत में उपसरपंच को सड़क पर छोड़कर चले गए।

इसके बाद पढ़ाना से सवाईमाधोपुर की एक पिकअप आ रही थी। खाटकलां मोड़ पर चालक की नजर रास्ते में घायल व्यक्ति पर पड़ी। इसके बाद वह घायल के पास पहुंचा और जानकारी ली। घायल उपसरपंच ने पिकअप चालक को परिजनों के नम्बर बताए और घटनास्थल पर बुलाया। सूचना मिलते परिजन व ग्रामीण खाटकलां मोड़ पर पहुंचे। इसके बाद सूरवाल थाना पुलिस व एम्बुलेंस को फोन किया। मौके पर पहुंची एम्बुलेंस से घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां चिकित्सकों ने घायल के हाथ-पैरों का प्लास्टर कर जयपुर रैफर कर दिया। ग्रामीणों व परिजनों ने बताया कि उसका जयपुर अस्पताल में उपचार चल रहा है। उपसरपंच हाबूलाल ने बदमाशों को पहचान लिया था। ये पूर्व में कुछ दिन पहले पिस्तौल लेकर आए लोगों में से है
। इनमें शेलू के 2, नींदरड़ा का 1, रावल का 1, चकेरी का 1 बदमाश है। करीब आधा दर्जन बदमाशों ने उनके साथ बुरी तरह मारपीट की। फिलहाल, सूरवाल थाने में एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। सूरवाल थाने से कांस्टेबल को बयान के लिए जयपुर भेजा गया है। वहीं घायल उपसरपंच का जयपुर में ऑपरेशन किया जा रहा है। सूरवाल थानाधिकारी ने बताया कि हमले में मानसिंह सहित दो-तीन अन्यों अज्ञात लोगों का नाम सामने आया है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार करेंगे।

पहले भी हुआ था हमला, मामला भी है दर्ज जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले पढ़ाना गांव में बावड़ी वाली सड़क निर्माण के दौरान ट्रैक्टर चालक से सरपंच व उपसरपंच का विवाद हो गया था। मामले को बढ़ता देख ट्रैक्टर चालक ने फोन कर कुछ लोगों को घटना स्थल पर बुला लिया। करीब आधा दर्जन बदमाश घटना स्थल पर पहुंचे थे, जिनके पास पिस्टल थी। इन बदमाशों ने सरपंच व उपसरंच के साथ मारपीट की। वहीं ग्रामीणों द्वारा घेराव किए जाने पर बदमाश फायरिंग करते हुए चकेरी रास्ते से होते हुए भाग गए थे। मौके पर पहुंची सूरवाल थाना पुलिस ने चलाया हुआ कारतूस भी बरामद किया था। इस मामले में सूरवाल थाना पुलिस में सरपंच व उपसरपंच की ओर से मामला भी दर्ज कराया गया था। तब से सूरवाल थाना पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी थी। इस मामले में दो जनों की गिरफ्तारी हो चुकी थी। संभावना जताई जा रही है कि हमलावर पूर्व में हुई घटना में शामिल बदमाशों में से ही है।

चल रही है मामले की जांच
पढ़ाना के उपसरपंच के साथ गत मंगलवार रात मारपीट की गई थी। इसके बयान लेने के लिए थाने से स्टाफ को भिजवाया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
भंवरसिंह, थानाधिकारी, सूरवाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो