scriptनंदा देवी एक्सप्रेस के एक्सटेंशन को लेकर असमंजस | Confusion about the extension of Nanda Devi Express | Patrika News
सवाई माधोपुर

नंदा देवी एक्सप्रेस के एक्सटेंशन को लेकर असमंजस

नंदा देवी एक्सप्रेस के एक्सटेंशन को लेकर असमंजस

सवाई माधोपुरMar 11, 2019 / 04:04 pm

rakesh verma

नंदा देवी एक्सप्रेस

नंदा देवी एक्सप्रेस

सवाईमाधोपुर. देहरादून से नई दिल्ली के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस (12205-12206) अब जल्द ही सवाईमाधोपुर से कोटा के बीच भी दौड़ती नजर आएगी। रेलवे बोर्ड की ओर से आठ मार्च को इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। नंदा देवी एक्सप्रेस का संचालन होने से कोटा तक जाने वाले यात्रियों को अब सुविधा मिल सकेगी, लेकिन रेलवे बोर्ड की ओर से इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। कहीं अटक नहीं जाए योजना : रेलवे बोर्ड की ओर से 8 मार्च को इस संबंध में लिखित निर्देश जारी कर दिए गए हैं, लेकिन रेलवे की ओर से अब तक इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। अब देश भर में लोकसभा चुनाव के तहत आचार संहिता लागू कर दी गई है। ऐसे में अधिकारियों की माने तो टे्रन के संचालन को बढ़ाने को लेकर अभी असमंजस बना हुआ है। रेलवे की ओर से अब तक संचालन की तिथि भी निर्धारित नहीं की गई है।

लम्बे समय से उठ रही है मांग
स्थानीय लोगों की ओर से लम्बे समय से कोटा- सवाईमाधोपुर के बीच ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की जा रही है। रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य हरिप्रसाद योगी ने बताया कि कोटा मण्डल में सवाईमाधोपुर सबसे अधिक राजस्व देने वाला स्टेशन है। यहां रणथम्भौर के चलते वर्ष भर पर्यटकों की आवाजाही बनी रहती है। ऐसे में लम्बे समय से कोटा-सवाईमाधोपुर के बीच ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की जा रही है।

हनुमानगढ़ एक्सप्रेस को झालावाड़ तक बढ़ाया
रेलवे की ओर कोटा-हनुमानगढ़ एक्सप्रेस को भी झालावाड़ तक बढ़ाया जा रहा है। इसके लिए रेलवे बोर्ड की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अब यह टे्रन सप्ताह में तीन दिन झालावाड़ तक जाएगी।

रेलवे बोर्ड की ओर से नंदा देवी एक्सप्रेस को कोटा तक बढ़ाने की योजना है, लेकिन अब तक इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। वहीं हनुमानगढ़ एक्सप्रेस को भी झालावाड़ तक बढ़ाया गया है। यह टे्रन सप्ताह में तीन दिन झालावाड़ तक जाएगी।
शिवलाल मीणा, स्टेशन अधीक्षक, सवाईमाधोपुर।

Hindi News/ Sawai Madhopur / नंदा देवी एक्सप्रेस के एक्सटेंशन को लेकर असमंजस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो