scriptसफाई कर स्वच्छता का दिया संदेश | Cleanliness message | Patrika News

सफाई कर स्वच्छता का दिया संदेश

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 14, 2018 01:11:01 pm

Submitted by:

Abhishek ojha

www.patrika.com/rajasthan-news

 सदस्य व अन्य।

बजरिया स्थित महावीर पार्क में सफाई कार्यक्रम में उपस्थित भाविप शाखा मानटाउन के सदस्य व अन्य।

सवाईमाधोपुर. भारत विकास परिषद शाखा मानटाउन के सदस्यों ने गुरुवार को संस्कृति सप्ताह के तहत महावीर पार्क में श्रमदान किया। सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। पार्क में मौजूद लोगों ने इस कार्य के लिए परिषद की सराहना की। सभी को स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग करने का आह्वान किया। शाखा अध्यक्ष डॉ. अंजनी मथुरिया, प्रकल्प प्रभारी नरेन्द्रचौधरी एवं कार्यक्रम प्रभारी दीनदयाल अग्रवाल ने सभी का आभार जताया। शाखा सचिव ज्ञानेन्द्र दत्त शर्मा ने बताया कि रविवार सुबह साढ़े छह बजे महावीर पार्क में तुलसी पौध वितरण कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम के प्रभारी मनोज जैन होंगे।

बिजली बंद होते ही नेटवर्क भी गुल छ: माह से उपभोक्ता परेशान जिला कलक्टर को लिखा पत्र
छाण. कस्बे में स्थित बीएसएनएल टावर पर बिजली आपूर्ति के समय ही नेटवर्क सही कार्य करता है व बिजली बंद होते ही नेटवर्क गायब हो जाता है। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस सम्बन्ध में पूर्व पंचायत समिति सदस्य मूलचंद गुर्जर ने जिला कलक्टर को पत्र लिखकर बताया कि 6 माह से उपभोक्ता परेशान है।बिजली आपूर्ति बंद होते ही डीजल की अनुपलब्धता बताकर कार्मिक द्वारा जनरेटर नहीं चलाया जाता। इससे कई घंटों तक नेटवर्क गुल हो जाते हैं। उन्होंने जिला कलक्टर से बीएसएनएल अधिकारियों को पाबंद कर व्यवस्था सुचारू कराने की मांग की।

भागीरथ बाबा का मेला आज
बामनवास. डूंगरपट्टी इलाके के कोचर गांव में बाबा भागीरथ का मेला शुक्रवार को लगेगा। मेले के मुख्य आकर्षण कुश्ती एवं नाल दंगल होंगे। मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष विजयसिंह पोसवाल ने बताया कि दिन भर मेला होने के बाद शाम को कुश्ती एवं नाल दंगल होगा। इसके लिए आगरा, भरतपुर, दौसा, करौली, टोंक तथा स्थानीय जिले के पहलवानों को आमंत्रित किया गया है।

संवत्सरी पर मांगी क्षमा
श्री श्वेताम्बर जैन समाज के पुर्यषण पर्व गुरुवार को संवत्सरी पर्व के साथ संपन्न हो गए। इस मौके पर जैन समाज के लोगों ने एक दूसरे से जाने-अनजाने में हुई भूलों के लिए माफी मांगी। इस मौके पर यहां दौना पत्तल वाली गली स्थित श्री शंखेश्वर पाŸवनाथ मंदिर में दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। समाज के अध्यक्ष रीतेश पल्लीवाल ने बताया कि इस मौके पर सुबह पूजन-अर्चना के साथ प्रवचन के कार्यक्रम हुए। उसके बाद समाज के लोगों ने संवत्सरी पर्व मनाया। उधर, स्थानकवासी जैन समाज के लोगों ने सभी संवत्सरी पर्व पर एक दूसरे से क्षमा मांगी।

धीरेन्द्र सिंह होंगे चौथ का बरवाड़ा तहसीलदार
सवाईमाधोपुर. राज्य सरकार ने आदेश जारी कर जिले के तहसीलदारों के स्थानांतरण किए है। यहां चौथकाबरवाड़ा के नए तहसीलदार धीरेन्द्र सिंह होंगे। उन्हें यहां रामगढ़ अलवर से लगाया है। वहीं चौथकाबरवाड़ा तहसीलदार नाथूलाल मीणा को रामगढ़ अलवर लगाया है। वहीं भू अभिलेख तहसीलदार द्वारिका प्रसाद गर्ग को तहसीलदार बसेड़ी धौलपुर लगाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो