scriptRajasthan News : रणथम्भौर पार्क की एडवांस बुकिंग प्रक्रिया में जल्द हो सकता है बदलाव | changes soon in advance booking process of Ranthambore Park | Patrika News
सवाई माधोपुर

Rajasthan News : रणथम्भौर पार्क की एडवांस बुकिंग प्रक्रिया में जल्द हो सकता है बदलाव

रणथम्भौर की एडवांस ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया में जल्द ही बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल सोमवार को जयपुर में वन विभाग के उच्च अधिकारियों के निर्देशन में एक उच्च स्तरीय रिव्यू मिटिंग का आयोजन किया गया।

सवाई माधोपुरApr 10, 2024 / 12:02 pm

Kirti Verma

ranthambhor_park_.jpg

रणथम्भौर की एडवांस ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया में जल्द ही बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल सोमवार को जयपुर में वन विभाग के उच्च अधिकारियों के निर्देशन में एक उच्च स्तरीय रिव्यू मिटिंग का आयोजन किया गया। इस बैठक में रणथम्भौर के भी कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। जानकारी के अनुसार बैठक में रणथम्भौर की एडवांस ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया में भी आंशिक बदलाव करने को लेकर चर्चा की गई है। हालांकि इस संबंध में फिलहाल वन अधिकारी स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कह रहे हैं, लेकिन सूत्रों की मानें तो जल्द ही बदलाव देखने को मिल सकता है। बैठक में रणथम्भौर के सीसीएफ अनूप के आर ने भी भाग लिया।

पूरे साल के स्थान पर अब तीन-तीन माह के लिए खोली जा सकती है एडवांस बुकिंग
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में रणथम्भौर की एडवांस ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी बनाने को लेकर मंथन किया गया। बैठक में एडवांस ऑनलाइन बुकिंग को पर्यटकों के लिए एक साथ पूरे साल के लिए खोलने के स्थान पर तीन-तीन माह के लिए खोलने पर भी चर्चा की गई। हालांकि अभी तक पूरी तरह से कुछ निर्धारित नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें

युवक ने बिचौलिए से तंग आकर ले ली खुद की जान, सुसाइड नोट ने किया बड़ा खुलासा



शिफ्टिंग को लेकर भी किया मंथन
बैठक में रणथम्भौर से कोटा के मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व, बूंदी के रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व में बाघ बाघिन की शिफ्टिंग को लेकर भी मंथन किया गया और रणथम्भौर के पेराफेरी में विचरण कर रहे बाघ-बाघिनों को लेकर भी चर्चा की गई। साथ ही बैठक में प्रदेश के पहले इंटर स्टेट ट्रांसलोकेशन के प्रस्ताव को लेकर भी विचार विमर्श किया गया।

यह भी पढ़ें

भिवाड़ी की कंपनी में लगी भीषण आग, धुएं का गुबार 5-7 किमी दूर से दिख रहा



जयपुर में एक रिव्यू मिटिंग का आयोजन किया गया है। इसमें रणथम्भौर की बुकिंग प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी बनाने के साथ अन्य कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।
पीके उपाध्याय, चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन, वन विभाग, जयपुर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो