भजनों से बही भक्ति की बयार

By: Rajeev Pachauri

Updated On:
10 Sep 2019, 08:40:02 PM IST

  • गंगापुरसिटी . पर्युषण पर्व के तहत सोमवार शाम को आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में भक्ति संध्या का कार्यकम हुआ। शुरुआत कैलाश एवं गीता लेदिया वालों ने दीप प्रज्ज्वलित करके की। मंगलाचरण दीपिका पांड्या ने बोला एवं उत्तम तप धर्म पर दीपिका एवं वृद्धि पांड्या ने अपने विचारों से श्रद्धालुओं को लाभान्वित किया।

गंगापुरसिटी . पर्युषण पर्व के तहत सोमवार शाम को आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में भक्ति संध्या का कार्यकम हुआ। शुरुआत कैलाश एवं गीता लेदिया वालों ने दीप प्रज्ज्वलित करके की। मंगलाचरण दीपिका पांड्या ने बोला एवं उत्तम तप धर्म पर दीपिका एवं वृद्धि पांड्या ने अपने विचारों से श्रद्धालुओं को लाभान्वित किया।


कार्यक्रम संयोजक उषा सेठी, शोभा बोहरा, विमल गोधा तथा सतीश जैन ने बताया कि भजन संध्या में तीन दर्जन से अधिक धर्मार्थियों ने भाग लिया। सभी ने एक से बढक़र एक भजन की प्रस्तुति दी। छोटे बच्चे मनस्वी, दक्षिता, खुशी, हार्दिक, टीशा, वृद्धि एवं निमित्त पुलकित काला ने मनमोहक भजनों से सबका मन मोह लिया। सारांश जैन व अंशुल बोहरा के भजनों की प्रस्तुति से मंदिर भक्तिमय हो गया।

समाज के अध्यक्ष सुभाष पांड्या ने बताया कि इस दौरान आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में धार्मिक पाठशाला की शुरुआत होने पर दानदाताओं का सम्मान किया। मंदिर में कार्यक्रम अनंत चतुर्दशी तक चलेंगे। संयोजकों ने बताया कि 13 सितंबर को बालक-बालिकाओं का व 14 सितंबर को महिलाओं का एकल व सामूहिक नृत्य कार्यक्रम होगा। इस दौरान समाज के मंत्री नरेंद्र गंगवाल, अनिल गंगवाल, निर्मल जैन, शिक्षाविद् जगदीश जैन, शिखर चंद जैन, शैलेंद्र जैन, अरिहंत बोहरा, रमेश सोनी, पंकज पांड्या, राजू गंगवाल तथा आलोक जैन आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की प्रस्तुति पर कैलाश लेदिया वालों ने भजन प्रस्तुति करने वालों को सम्मानित किया।

Updated On:
10 Sep 2019, 08:40:02 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।