उपकरण खराब, हर रोज झगड़े की नौबत

By: Rajeev Pachauri

Published On:
Jul, 12 2019 09:01 PM IST

  • गंगापुरसिटी . रेलवे के आरक्षण केन्द्र में आरक्षण टिकट विंडो एवं साधारण टिकट विंडो पर उपलब्ध कराए गए कंप्यूटर, प्रिंटर एवं यूपीएस की खराबी के कारण टिकट बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन यातायात शाखा की कार्यकारिणी की बैठक में आरक्षण केन्द्र के कर्मचारियों ने पदाधिकारियों को उपकरण खराब होने की समस्या से अवत कराया।

गंगापुरसिटी . रेलवे के आरक्षण केन्द्र में आरक्षण टिकट विंडो एवं साधारण टिकट विंडो पर उपलब्ध कराए गए कंप्यूटर, प्रिंटर एवं यूपीएस की खराबी के कारण टिकट बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन यातायात शाखा की कार्यकारिणी की बैठक में आरक्षण केन्द्र के कर्मचारियों ने पदाधिकारियों को उपकरण खराब होने की समस्या से अवत कराया।


कार्मिकों ने बताया कि आरक्षण कर्मचारियों के लिए उपलब्ध कराए गए कंप्यूटर एवं की-बोर्ड आदि उपकरण पुराने हो चुके हैं। प्रिंट सही नहीं आने एवं आरक्षण केन्द्र की मशीन काम नहीं करने से आए दिन वादविवाद की स्थिति बनी रहती है। कर्मचारियों ने रेल आवासों में पानी के लीकेज एवं मरम्मत कार्य आदि नहीं होने एवं आवासों में लेट-बाथ तक ठीक नहीं होने की बात कही। बॉक्स ब्वॉयों ने 12 घंटे की जगह 8 घंटे ड्यूटी कराने की बात कही। मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने कहा कि केन्द्र सरकार ने निजीकरण और निगमीकरण की तलवार लटका दी है।

यूनियन इसका विरोध करने के लिए कृत संकल्पित है। इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा, शाखा कार्यकारी अध्यक्ष आर पी मंगल एवं शाखा उपाध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं के लिए एकजुट होकर संघर्ष करना है। इस मौके पर अजय गुर्जर, पी.आर. मीणा, शशि शर्मा, दामोदर शर्मा, भरोसी सैनी, गजानंद शर्मा, शरीफ मोहम्मद, संतोष झा, हरिमोहन गुर्जर, इमरान खान, रहमतुल्ला, बृजेश जागा आदि मौजूद रहे।

Published On:
Jul, 12 2019 09:01 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।