scriptआज कोर्ट न जाएं, अधिवक्ता आज नहीं करेंगे पैरवी | State bar Association Pratiwad Divas, Advocate Strike and Vakil Hadtal | Patrika News
सतना

आज कोर्ट न जाएं, अधिवक्ता आज नहीं करेंगे पैरवी

हड़ताल : राज्य अधिवक्ता संघ के आह्वान पर बंद रहेगा कामकाज

सतनाFeb 12, 2019 / 03:49 am

राजीव जैन

State bar Association Pratiwad Divas, Advocate Strike and Vakil Hadtal

State bar Association Pratiwad Divas, Advocate Strike and Vakil Hadtal

सतना. जिला अधिवक्ता संघ से जुड़े प्रदेशभर के वकील मंगलवार को न्यायालयीन कार्यों से अलग रहेंगे। सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली और पन्ना सहित प्रदेशभर में प्रतिवाद दिवस मनाकर मंगलवार को कामकाज बंद रखेंगे। अधिवक्ता अधिनियम की धारा 34 के अधीन उच्च न्यायालय द्वारा कुछ ऐसी शर्तें निर्धारित की गई हैं, जिनसे अधिवक्ताओं के अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एवं मौलिक अधिकारों का हनन होता है। नियमों में संशोधन की मांग को लेकर यह विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। सरकार की ओर से जो घोषणाएं की गई हैं उन्हें शीघ्र पूरा किया जाए। इनमें नए अधिवक्ताओं के बैठने की सुविधा, 25 हजार रुपए की सहायता राशि, पांच लाख रुपए का मृत्यु दावा, पांच लाख रुपए बीमारी सहायता, लाइब्रेरी, इ-लाइब्रेरी इंश्योरेंस, पेंशन सहित एडवोकेट प्रोटेक्शन लागू करने की मांग शामिल है।
सतना जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष नारायण गौतम ने बताया कि सुबह 11.30 बजे सतना जिला अधिवक्ता संघ सभागार में सामान्य सभा की बैठक होगी। जिले के अधिवक्ताओं से कामकाज से विरत रहकर बैठक में उपस्थित होने की अपील की गई है। एडवोकेट एक्ट सहित अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर सतेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपेंगे। रीवा संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि राज्य अधिवक्ता परिषद के निर्देश पर एक दिवसीय विरोध किया जाएगा।

Home / Satna / आज कोर्ट न जाएं, अधिवक्ता आज नहीं करेंगे पैरवी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो