script

लाश ने पहुंचाया चोरों तक, वर्षों से बिजली विभाग को लगा रहे थे चूना, ऐसे एसपी ने किया पर्दाफाश

locationसतनाPublished: May 19, 2019 05:22:20 pm

Submitted by:

suresh mishra

बिजली विभाग को लाखों की चपत लगाने वालों को पुलिस ने दबोचा

singrauli big crime: police kaise karti hai hatya ka khulasa

singrauli big crime: police kaise karti hai hatya ka khulasa

सिंगरौली। बिजली विभाग को आए दिन लाखों रुपए की चपत लगाने वाले चोर गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने दबोच लिया है। बिजली तार चोरी करने वाले कबाड़ी सहित चार युवक कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने डेढ़ क्विंटल बिजली तार सहित टॉवर एंगल व एक बाइक बरामद किया है। आरोपियों ने पिछले दिनों बिजली तार चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी। युवक की मौत के बाद पुलिस की नींद टूटी और मामले में तफ्तीश शुरू हुई।
मामले में पतासाजी करते हुए पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक कबाड़ी सहित चार आरोपियों को घेराबंदी कर दबोच लिया है। आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया है। कार्रवाई एसपी दीपक कुमार शुक्ला व एएसपी प्रदीप शेंडे के निर्देश पर सीएसपी अनिल सोनकर के मार्गदर्शन में कोतवाल मनीष त्रिपाठी के नेतृत्व में गठित टीम ने की है। वहीं बिजली तार चोरी की घटना में हुई युवक की मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा दिया है। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने जुर्म कबूला है।
यह है पूरा घटनाक्रम
एसपी दीपक कुमार शुक्ला ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि बीते शुक्रवार को जयप्रकाश पिता राजलाल निवासी चरगोड़ा की लाश मिली। आरोपी 11 हजार केवी का बिजली तार चोरी करने के लिए गए थे। जहां हाइटेंशन बिजली तार की चपेट में आने से जयप्रकाश की मौत हो गई। जिसके बाद मुख्य कबाड़ी बीजपुर उत्तरप्रदेश निवासी रामाज्ञा सिंह उर्फ कबाड़ी, अजय पनिका पिता शिवधारी पनिका, शिवसागर पनिका पिता रामराज पनिका, रफीक खान पिता मीरहजमा खान निवासी चरगोड़ा ने युवक की लाश को जंगल में छिपा दिया था।
लंबे समय से कर रहे थे कारोबार
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी लंबे समय से बिजली तार चोरी करने के मामले में लिप्त थे। गिरोह चरगोड़ा के आसपास हाइटेंशन बिजली तार चोरी की वारदात को अंजाम देकर उसे यूपी बीजपुर का चर्चित रामाज्ञा सिंह कबाड़ी के यहां बेचते थे। वहीं कबाड़ी की ओर से गिरोह में शामिल सदस्यों को वारदात को अंजाम देने के लिए सीख देता था। साथ ही स्थान चिह्नित करता था कि इस जगह पर चोरी की वारदात को अंजाम देना है। जिसका कोतवाली पुलिस ने पर्दाफाश किया है।
डेढ़ लाख कीमती मशरूका जब्त
पुलिस ने चारों आरोपियों को सदोष मानव वध का दोषी मानते हुए न केवल गिरफ्तार किया है बल्कि आरोपियों के कब्जे से डेढ़ लाख रुपए कीमत का बिजली का तार भी बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं व विद्युत प्रदाय अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। कार्रवाई में एसआई आदित्य करदाते, एएसआई एसके दुबे, प्रधान आरक्षक संतोष सिंह, डीएन सिंह, पिन्टू राय, आरक्षक संजय परिहार, जितेंद्र सिंह, महेश पटेल, पंकज सिंह, शकुंतला शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो