scriptसतना, सीधी, सिंगरौली के सीएस और रीवा-सिंगरौली सीएमएचओ को शोकॉज | Showcause to CS and CMHO | Patrika News

सतना, सीधी, सिंगरौली के सीएस और रीवा-सिंगरौली सीएमएचओ को शोकॉज

locationसतनाPublished: Apr 18, 2019 12:47:15 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

फर्म को भुगतान न करने पर सख्ती, प्रबंध संचालक ने लापरवाही को गंभीरता से लिया, किया जवाब-तलब
 

Showcause to CS and CMHO

Showcause to CS and CMHO

सतना. जिला अस्पताल और सीएमएचओ के दफ्तरों में फर्म के बिल लंबे समय से लंबित थे। उनका शीघ्र भुगतान करने के मप्र पब्लिक हेल्थ सर्विसेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड प्रबंध संचालक द्वारा निर्देश दिए गए थे। लेकिन, स्वास्थ्य अधिकारियों ने संचालक के निर्देश को दरकिनार कर भुगतान नहीं किया। लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए सतना, सीधी, सिंगरौली जिला अस्पताल के सिविल सर्जन और रीवा, सिंगरौली के सीएमएचओ से जवाब-तलब किया गया है। दस दिन में जवाब नहीं देने पर वेतनवृद्धियां रोकते हुए एक पक्षीय कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
शीघ्र भुगतान के दिए गए थे निर्देश
मप्र पब्लिक हेल्थ सर्विसेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड प्रबंध संचालक डॉ. जे विजय कुमार ने जिला अस्पताल के सीएस डॉ एसबी सिंह, जिला अस्पताल सीधी सीएस डॉ एसबी खरे, जिला अस्पताल सिंगरौली सीएस डॉ नरेंद्र कुमार जैन और सीएमएचओ रीवा डॉ आरएस पाण्डेय, सीएमएचओ सिंगरौली डॉ आरपी पटेल को मेसर्स हेल्थ सेक्योर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जिला अस्पताल और सीएमएचओ दफ्तरों में लम्बी अवधि से लंबित देयकों की सूची भेजी गई थी। उनका नियमानुसार शीघ्र भुगतान के निर्देश दिए गए थे। लेकिन सतना, सीधी और सिंगरौली के सिविल सर्जन और रीवा, सिंगरौली के सीएमएचओ ने फर्म को भुगतान करने की बजाय आदेश को दरकिनार कर दिया। इसकी कोई जानकारी भी प्रबंध संचालक को नहीं भेजी गई। प्रबंध संचालक ने लापरवाही को गंभीरता से लिया है। संभाग के ३ सीएस और २ सीएमएचओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है कि निर्देश के बाद भी फर्म को भुगतान क्यों नहीं किया गया? भुगतान नहीं होने की स्थिति में जानकारी क्यों नहीं दी गई? संचालक ने कहा कि शासन स्तर से प्रकरण की मॉनीटरिंग की जा रही है।
लापरवाह अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
मप्र पब्लिक हेल्थ सर्विसेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड प्रबंध संचालक डॉ कुमार ने सीएस को भेजे पत्र में कहा है कि भुगतान लंबित रखने के उत्तरदायी अधिकारी और कर्मचारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी है। फर्म के देयकों के भुगतान संबंधी तथ्यात्मक विवरण और देयकों को लंबित रखने के उत्तरदायी अधिकारी- कर्मचारियों की पूरी जानकारी शीघ्र कार्यालय को भेजी जाए। ताकि निर्देश के बाद भी भुगतान लंबित रखने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।
सतना में तीन साल से लंबित
सीएस को भेजे गए पत्र के मुताबिक जिला अस्पताल सतना में मेसर्स हेल्थ सेक्योर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बिल का भुगतान तीन साल से भी अधिक समय से लंबित है। इसका पर्चेज, वर्क आर्डर क्रमांक-०७२१एक्यू००१०६ तारीख १८ नवंबर २०१४ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो