scriptBreaking: भाजपा के इस दिग्गज नेता की सभा से पहले हुई भयंकर पत्थबाजी, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, गरमाई राजनीति | shivraj singh chauhan latest news hindi | Patrika News

Breaking: भाजपा के इस दिग्गज नेता की सभा से पहले हुई भयंकर पत्थबाजी, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, गरमाई राजनीति

locationसतनाPublished: Sep 18, 2018 03:07:22 pm

Submitted by:

suresh mishra

हवाई पट्टी मोड़ में चारों तरफ से पत्थरों की वर्षा भारी तनाव

shivraj singh chauhan latest news hindi

shivraj singh chauhan latest news hindi

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिले में एससी-एसटी एक्ट का जबरदस्त विरोध शुरू हो गया है। सीएम की सभा से एकदम करीब भारी पत्थरबाजी चालू हो गई है। प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पुलिस पीट रही। पुलिस यहां तक की राहगीर महिलाओं को भी नहीं छोड़ा है। जो समाने दिख है उनको भी घेराबंदी कर पीटा है। चारों तफर भारी तनाव फैल गया है। स्थितियां नियंत्रण के बाहर है। सर्व समाज विरोध स्वरूप हवाई पट्टी की ओर बड़ रहा है। पुलिस बैरिकेट्स लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास कर रही है। फिर भी यहां-वहां से बचकर प्रदर्शनकारी आगे की ओर बड़ रहे है।
बता दें कि, पिछड़ा महाकुंभ में शामिल होने सतना आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विरोध में सर्व समाज ने 4 किमी. नेशलन हाइवे जाम कर दिया है। बीटीआई के सामने रीवा रोड पर लंबा जाम लगा हुआ है। पुलिस और प्रदर्शनकारियों में छीना झपटी हो रही है। कई बार संघर्ष की स्थितियां भी बनी है।
गिरफ्तारी से भड़का आक्रोश
कारण सीधी व रतलाम में वाहन पर पथराव के बाद सतना पुलिस हिटलर शाही दिखाते हुए। सीएम के विरोध से पहले ही सैकड़ों नेताओं को नजरबंद किया गया है। कई लोगों को गिरफ्तार कर थाने में बैठाया है। इस घटना के बाद सर्व समाज में चौतरफा विरोध है। पूरे जिले का सर्व समाज लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ है। पुलिस-प्रशासन सरकार के इसारे पर लोगों के विरोध को कुचल रही है।
आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों के घरों में पुलिस की दबिश
आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों के यहां पुलिस दबिश दे चुकी है तो एक दर्जन से ज्यादा लोगों को उनके घरों और कार्यस्थलों से उठा कर थाने में बैठा लिया गया है। सीएम कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का व्यवधान न हो इसलिए यह प्रतिबंधात्मक कार्रवाई किए जाने की बात पुलिस कर रही है। उधर सर्व समाज संघर्ष समिति के अरुण द्विवेदीदी नेता मोहनिया, शारदा शुक्ला, भैया सिंह, संजय सिंह को हिरासत में लिए जाने की जानकारी सामने आई है। मामले में समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भयभीत मुख्यमंत्री की पुलिस निर्दोष लोगों को अंग्रेज जमाने की तरह उठा रही है। लेकिन इसके बाद भी 11 बजे बीटीआइ ग्राउंड में लोग जुटेंगे। एट्रोसिटी एक्ट का विरोध अंतिम स्तर तक जारी रहेगा और विरोध से सीएम को अवगत कराया जाएगा। पुलिस ने विरोध का रुख भांप कर कई कांग्रेसी नेताओं और कुछ अन्य प्रदर्शनकारियों के यहां भी दबिश दी। लेकिन अंदेशा होने के कारण ज्यादातर लोग भूमिगत हो गए हैं। इसे लेकर पुलिस की पेशानी में बल हैं कि कहीं इनके द्वारा सीएम कार्यक्रम में कोई व्यवधान न पैदा कर दिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो