script

थाना प्रभारियों की मौजूदगी में एसपी ने की जनसुनवाई

locationसतनाPublished: Jan 23, 2019 04:48:04 pm

Submitted by:

Sajal Gupta

छह शिकायतों का मौके पर निपटारा

थाना प्रभारियों की मौजूदगी में एसपी ने की जनसुनवाई

थाना प्रभारियों की मौजूदगी में एसपी ने की जनसुनवाई

सतना. पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर ने मंगलवार को थाना प्रभारियों की मौजूदगी में जन सुनवाई की है। जिसमें कुल 21 प्रकरण जिलेभर से सामने आए। छह मामलों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया, जबकि 15 शिकायतें जांच के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों को दी गई हैं। एसपी के साथ जन सुनवाई में एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी, एसडीओपी नागौद हेमंत शर्मा, एसडीओपी मैहर रवि शंकर पाण्डेय, रक्षित निरीक्षक सत्यप्रकाश मिश्रा भी मौजूद रहे। जानकारी मिली है कि १५ शिकायतों में थाना धारकुण्डी, अमदरा, मैहर, नागौद, सिंहपुर, सिविल लाइन व थाना सिटी कोतवाली की शिकायतें रहीं। जबकि अन्य थानों के प्रकरण नहीं आए। सिंहपुर के एक प्रकरण में एसपी ने छेड़छाड़ का मुकद्मा दर्ज करने के लिए थाना प्रभारी को निर्देश दिए हैं।
एसपी ने जताई नाराजगी
जनसुनवाई के बाद थाना प्रभारियों को सीएम हेल्पलाइन की स्थिति बताई गई। एसपी गौर ने निर्देश दिए कि जल्द शिकायतों का निराकरण कर लिया जाए। क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क एण्ड सिस्टम के आंकड़े एसपी ने तलब किए। सिर्फ अमरपाटन थाने का काम बेहतर बताते हुए कहा कि बाकी सभी थानों में लापरवही की जा रही है, सुधार लाएं ।
होटल, ढाबा को जांचें
थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने इलाके के ढाबा, होटल, लॉज को ठीक से जांचें। संदेह होने पर बाहरी व्यक्तियों से पूछताछ करते हुए उनके रिकॉर्ड चेक करें। इसके साथ ही शराब, जुआ, सट्टा के अपराधों पर सख्त रहते हुए कार्रवाही की जाए। थाना प्रभारी खुद इलाके में शाम को गस्त करें और अपराधिक प्रवत्ति के लोगों पर सख्ती बरतें।

ट्रेंडिंग वीडियो