scriptहमेशा जनहित की बात करता हूं, इसलिए सरकार बोलने नहीं देती: हार्दिक पटेल | Patidar Leader hardik patel in satna visit | Patrika News
सतना

हमेशा जनहित की बात करता हूं, इसलिए सरकार बोलने नहीं देती: हार्दिक पटेल

पत्रिका से विशेष बातचीत में हार्दिक बोले- किसानों को जागरुक करने आया हूं

सतनाJun 08, 2018 / 12:05 pm

suresh mishra

Patidar Leader hardik patel in satna visit

Patidar Leader hardik patel in satna visit

सतना। मैं सरकार के लिए खड़ा नहीं रहता। उनके लिए काम नहीं करता। लोगों के हित की बात करता हूं, इसलिए भाजपा सरकार मेरे बोलने पर पाबंदी लगाती है। मेरा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। मैं यहां सतना के किसानों को जागरुक करने आया हूं। यह काम करके शाम को वापस लौट जाऊंगा। यह बात गुरुवार रात मैहर प्रवास के दौरान किसान क्रांति सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पत्रिका से विशेष चर्चा में कहीं।
किसानों को संदेश देने आया हूं

हार्दिक ने कहा, मैं सतना के किसानों को संदेश देने आया हूं कि आप लोग अपने हित की लड़ाई स्वयं लड़ें। अपने अधिकारों के लिए आगे आएं। दूसरों के सहारे न रहें। संगठित होकर सरकार से अपने लिए काम मांगें। हार्दिक से जब यह पूछा गया कि किसानों की चिंता तो प्रदेश के मुखिया भी करते हैं फिर आपको जागरुक करने की क्या जरूरत है?
मध्यप्रदेश के किसान सर्वाधिक आत्महत्या करते हैं

इस पर उन्होंने कहा कि यदि शिवराज वाकई किसान पुत्र होते तो किसानों पर गोली नहीं चलवाते। किसानों की हत्या नहीं करवाते। हार्दिक ने कहा, मध्यप्रदेश के किसान सर्वाधिक आत्महत्या करते हैं। यदि प्रदेश की सरकार किसान हितैषी होती तो किसान आत्महत्या के लिए मजबूर नहीं होता।
डीजी रिजर्व फोर्स संग पुलिस रहेगी तैनात
हार्दिक की सभा के लिए डीजी रिजर्व फोर्स के 100 जवानों के साथ जिले का पुलिस बल तैनात किया जाएगा। एसपी राजेश हिंगणकर ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी एडिशनल एसपी आरएस प्रजापति होंगे। इनके साथ सीएसपी वीडी पाण्डेय भी शहर पुलिस बल के साथ रहेंगे। सभा में आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था हवाई पट्टी के पास बने मैदान में की गई है। 10 फिक्स प्वॉइंट मोबाइल पार्टी के साथ बनाए गए हैं। डीएसपी ट्रैफिक अखिलेश तिवारी ने कहा, यातायात बेहतर बनाए रखने पुलिस बल को ब्रीफ कर ड्यूटी तय की है।
आज तक गुजरात में कहीं जाने की अनुमति नहीं ली
हार्दिक ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान सबसे ज्यादा शोषित हैं। शिवराज सरकार में किसानों को बिजली बिल न चुकाने पर जेल भेज दिया जाता है। जब हार्दिक से यह पूछा गया कि उन्हें सभा में शामिल होने की अनुमति नहीं मिली, एेसे में यदि प्रशासन सभा स्थल जाने से रोकता है तो वह क्या करेंगे? उन्होंने कहा कि मैंने आज तक गुजरात में कहीं जाने की अनुमति नहीं ली। अपना काम कर रहा हूं। प्रशासन अपना काम करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो