scriptरात्रि गश्त का हाल: चौकियों में ताला, पुलिस नदारद, सुरक्षा भगवान भरोसे | night patrolling kyo ki jati hai night patrolling in satna police | Patrika News

रात्रि गश्त का हाल: चौकियों में ताला, पुलिस नदारद, सुरक्षा भगवान भरोसे

locationसतनाPublished: Jul 15, 2019 06:33:59 pm

Submitted by:

suresh mishra

– रात में जाग जाइए…सो रही सतना पुलिस!- शहर की सड़कों पर रात में फर्राटा भरते हैं असामाजिक तत्व

night patrolling kyo ki jati hai night patrolling in satna police

night patrolling kyo ki jati hai night patrolling in satna police

सतना। यदि आप रात में पुलिस के भरोसे आराम की नींद ले रहे हैं या फिर इस उम्मीद के साथ सड़क पर निकले हैं कि रास्ते में कुछ अप्रिय घटना हुई तो पुलिस सहायता करेगी तो भूल जाइए। क्योंकि, दिनभर की थकी-हारी पुलिस रात में खर्राटे भरती है और असामाजिक तत्व रातभर बाइक और कार में बैठक शहर की सड़कों पर फर्राटा भरते हैं।
विगत एक सप्ताह में रात में सड़कों पर सरेराह गोली चलने की वारदातों के बीच शनिवार रात शहर में घूमकर सुरक्षा व्यवस्था की जमीनी हकीकत परखी तो पुलिस नदारद नजर आई। सड़क किनारे खडे़ युवा जहां नशे में लिप्त नजर आए वहीं आधी रात सड़कों पर 80 की स्पीड से फर्राटा भरते बाइकर्स और गलियों की खामोशी इस ओर इशारा कर रही थी कि रात में शहर की सुरक्षा भगवान भरोसे है।
गश्त पर सवाल
शहर में आए दिन चोरी और लूट की वारदात हो रही है। जिससे पुलिस गश्त पर सवाल खड़ा हो गया है। गश्त के दौरान पुलिस अफसर भी आंख मूंदकर जीप में बैठे रहते हैं। जब बीट मोबाइल और पुलिसकर्मियों को जांचना हुआ तो अपने पास बुलाकर कागजी घोड़े दौड़ा लेते हैं। पुलिस आमतौर पर रात को गुजरने वाले लोगों से पूछताछ भी नहीं करती। यही कारण है कि बदमाशों को बढ़ावा मिल
रहा है।
1- सेमरिया चौक: न पुलिस मिली न 100 डायल
रात 12.08 बजे सेमरिया चौक पर स्थित पुलिस चौकी में ताला लटक रहा था। शहर के सबसे प्रमुख चौराहे पर न तो पुलिस दिखी और न ही डायल 100 वाहन। बीच-बीच में चौराहे से तेजी से निकले वाहन शोर मचाते बाइकर्स रात की खामोशी में व्यवधान डाल रहे थे। आधी रात पुलिस की तलाश में सेमरिया चौक से रीवा रोड में भरहुत नगर मोड़ की ओर आगे बढ़े। भरहुत नगर पुलिस चौकी में भी ताला लटक रहा था। भरहुत नगर की दो दर्जन कॉलोनियों में इधर से उधर भटकते रहे लेकिन कहीं गस्त में तैनात पुलिस बल नजर नहीं आया।
2-बिरला रोड: बीच सड़क परआधी रात छलक रहे थे जाम
रात लगभग 12.50 बजे बिरला रोड यादव गैस एजेंसी के सामने सड़क किनारे एक काले कलर की कार खड़ी मिली। इस कार में बैठे लोग आधीरात बेखौफ होकर जाम छलका रहे थे। कॉलोनियों में रात के सन्नाटे के बीच इक्का दुक्का लोग बाइक या पैदल आते-जाते मिले, लेकिन पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था का कहीं पर भी एहसास नहीं हुआ।
3- भरहुत नगर: दो बीट में तैनात चार पुलिसकर्मी, दिखे एक भी नहीं
कोलगवां थाना क्षेत्र की पॉश कॉलोनी भरहुत नगर में रात्रि गस्त के लिए दो आरक्षक तैनात हैं, लेकिन रात 12.30 बजे से एक बजे तक आधे घंटे के भ्रमण के दौरान भरहुत नगर में महीं भी गस्त में तैनात पुलिस बल नजर नहीं आया। कुछ ऐसा ही हाल सिंधी कैंप का रहा। इस बीट में रात्रि गस्त में दो जवान तैनात थे लेकिन कॉलोनी में कहीं पर भी पुलिस की लोकेशन नहीं मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो