ऑनर किलिंग: प्रयागराज के प्रेमी युगल ने की थी सतना में लव मैरिज, पिता ने मुंबई में की हत्या

By: Suresh Kumar Mishra

Updated On:
16 Jul 2019, 03:42:58 PM IST

  • मुंबई के घाटकोपर इलाके में हुई ऑनर किलिंग का मध्यप्रदेश के सतना जिले से कनेक्शन जुड़ गया है।

सतना। मुंबई के घाटकोपर इलाके में हुई ऑनर किलिंग का मध्यप्रदेश के सतना जिले से कनेक्शन जुड़ गया है। बताया गया कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के करेली स्थित नुमाई डाही गांव की रहने वाली युवती अपने प्रेमी के साथ भागकर मध्यप्रदेश के सतना शहर पहुंच गई। जिन्होंने चोरी-छिपे सतना कोर्ट में लव मैरिज की और कुछ दिनों तक सतना शहर में ही रहे। प्रेमी युगल को लगा कि कहीं पिता जी को मामले की भनक न लग जाए। इसलिए सतना से मुंबई भाग गए। जहां वह घाटकोपर इलाके में किराए का मकान लेकर रहने लगे। इधर युवती गर्भवती हो गई। शादी से नाराज पिता राजकुमार चौरसिया ने शनिवार की रात अपनी गर्भवती बेटी की गर्दन पर चाकू से वार कर हत्या कर दी। उसके बाद वह फरार हो गया। मुंबई पुलिस ने सोमवार की सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला
मुंबई डीसीपी अखिलेश सिंह ने पत्रिका को बताया कि मृतका मीनाक्षी चौरसिया अपने पिता की मर्जी के खिलाफ इसी साल फरवरी में अपने प्रेमी बृजेश चौरसिया से मध्य प्रदेश के सतना में शादी कर ली थी। तभी से मीनाक्षी के पिता राजकुमार चौरसिया नाराज थे। हालांकि इस दौरान राजकुमार ने अपनी बेटी मीनाक्षी की रिश्ता दो बार अलग-अलग लड़कों से तय किया था। लेकिन मीनाक्षी ने उन दोनों रिश्तों को नकार दिया था। पुलिस के मुताबिक शादी के बाद आरोपी पिता के साथ मीनाक्षी की मुलाकात भी हो हुई थी। तब उसके पिता ने कहा था कि कभी अपने गांव मत जाना, नहीं तो बहुत बेइज्जती होगी।

झूठी शान की खातिर हत्या
दरअसल, झूठी शान की खातिर मुंबई में एक पिता ने अपनी बेटी की हत्या कर दी है। बेटी से पिता इसलिए नाराज था कि वह अपने गांव के ही एक लड़के से भागकर शादी की थी। बीस साल की मीनाक्षी चौरसिया ने अपने पिता की पसंद से शादी नहीं की थी। इस बात से उसके पिता बेहद ही नाराज चल रहे थे। बताया जाता है कि लड़की के पिता के उसके गांव वाले भी ताने देते थे। इसी से नाराज पिता राजकुमार चौरसिया ने शनिवार की रात अपनी गर्भवती बेटी की गर्दन पर चाकू से वार कर हत्या कर दी। उसके बाद वह फरार हो गया। पुलिस सोमवार की सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Updated On:
16 Jul 2019, 03:42:58 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।