script700 लोगों को नहीं मिला चुनावी मानदेय, 250 ने नहीं दिया खाता नंबर | mp vidhan sabha chunav me lage karmchariyo ko nahi mila mandey | Patrika News

700 लोगों को नहीं मिला चुनावी मानदेय, 250 ने नहीं दिया खाता नंबर

locationसतनाPublished: Jan 04, 2019 05:04:56 pm

Submitted by:

Sajal Gupta

निर्वाचन ड्यूटी: गलत खाता नंबर और खाता नंबर न देने से बनी स्थिति

51 lakh fine contractor in hoshangabad

mp vidhan sabha chunav me lage karmchariyo ko nahi mila mandey

सतना. निर्वाचन कार्य पूरा हो चुका है। इसमें लगे सभी अधिकारी-कर्मचारी मूल विभाग को लौट भी चुके हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय से निर्वाचन कार्य में संलग्न रहे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को मानदेय भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। मतदान दल में तैनात सभी मतदान अधिकारियों की राशि जारी कर दी गई है। खाता नंबर गलत होने के कारण 418 लोगों का भुगतान फेल हो गया है। वहीं अभी भी 250 के लगभग शासकीय सेवक ऐसे हैं जिन्होंने अपना खाता नंबर नहीं दिया है। इस वजह से राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा है, जिन्हें अभी तक चुनाव ड्यूटी का भुगतान नहीं मिला है उन्हें स्पष्ट कहा गया है कि तीन दिवस के अंदर अपने खाता नंबर जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा करवाएं। जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, निर्वाचन में ड्यूटी करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ की जा चुकी है। 1978 मतदान केंद्रों के मतदान दलों में से 1851 पीठासीन अधिकारी, 1864 पी-1, 1978 पी-2 और 1978 पी-3 का भुगतान कर दिया गया है। मतदान दलों में 127 पीठासीन अधिकारी और 114 पी-1 का भुगतान खाता नंबर गलत होने के कारण नहीं हो सका है। इसी तरह मतगणना में संलग्न रहे 147 काउंटिंग सुपरवाइजर में 134, 161 काउंटिंग एजेंट में से 141, 282 माइक्रो ऑब्जर्वर में 139, 186 सेक्टर अधिकारियों में 185 को भुगतान किया जा चुका है।
इन टीमों का भी भुगतान नहीं
चुनाव कार्य में आचार संहिता उल्लंघन की निगरानी के लिए एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी, वीवीटी, एटी टीमों को तैनात किया गया था। इनके द्वारा भी खाता नंबर उपलब्ध नहीं कराए जाने से भुगतान नहीं हो सका है। इन टीमों में कुल 273 अधिकारी-कर्मचारी तैनात थे, जिनमें से महज 89 ने अपने खाता नंबर दिए हैं। इन्हें भी तीन दिन में खाता नंबर जमा करने कहा गया है।
पुलिस ने नहीं दिए खाता नंबर: चुनाव कार्य में 5684 पुलिसकर्मी और एसपीओ लगाए गए थे। चुनाव ड्यूटी के दौरान इनका भुगतान किया जाना है लेकिन अभी तक ज्यादा ने अपने खाता नंबर नहीं दिए हैं। इन्हें भी तीन दिन में खाता नंबर उपलब्ध कराने कहा है।
यह जमा करने पर होगा भुगतान
निर्वाचन कार्य में संलग्न जिन लोगों को अभी तक चुनाव ड्यूटी का भुगतान प्राप्त नहीं हुआ है वे तीन दिन के अंदर जिला निर्वाचन कार्यालय में मानवेन्द्र सिंह के पास बैंक का नाम, शाखा का नाम, खाता नंबर, आइएफएससी कोड जमा करवा दें। अन्यथा की स्थिति में इनके भुगतान में विलंब की स्थिति बनेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो