scriptराजनाथ सिंह ने बघेलखंड में भरी हुंकार, कहा- ‘PoK हमारा है, कांग्रेस जो 50 साल में नहीं कर पाई हमने 10 साल में कर दिया’ | loksabha election 2024 rajnath singh at baghelkhand Said PoK is our, what Congress did not do in 50 years, we did in 10 years | Patrika News
सतना

राजनाथ सिंह ने बघेलखंड में भरी हुंकार, कहा- ‘PoK हमारा है, कांग्रेस जो 50 साल में नहीं कर पाई हमने 10 साल में कर दिया’

MP Lok sabha Election 2024 : एमपी के सतना जिले की नागौद विधानसभा में गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद वह प्रयागराज के लिए रवाना हो गए।

सतनाApr 11, 2024 / 05:58 pm

Himanshu Singh

rajnath_singh_at_satna_.jpg

मध्यप्रदेश के बघेलखंड में गुरूवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित किया। नागौद में जनसभा के दौरान राजनाथ ने एक तरफ जहां भाजपा उम्मीदवार गणेश सिंह को जिताने की अपील की तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। राजनाथ सिंह ने भाजपा को 24 कैरेट सोना बताते हुए कहा कि हमने महज 10 सालों में वो करके दिखाया है जो कांग्रेस 50 सालों में नहीं कर पाई। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को जंग लगा लोहा भी बताया।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने को लेकर राजनाथ सिंह ने भाजपा सरकार की तारीफ की। राजनाथ ने कहा कि हमने कहा था कि हम 370 समाप्त कर देंगे और हमने वो कर दिखाया। कांग्रेस 70 साल से धारा 370 को लेकर वोट बटोरती रही लेकिन कभी वहां के हालातों के बारे में नहीं सोचा। धारा 370 हटने के बाद पीओके में रहने वाले लोगों को भी लगता है कि हमारा विकास पाकिस्तान नहीं, मोदी जी कर सकते हैं। पीओके हमारा हिस्सा था..है और रहेगा।

 


पुरातन काल से महाकाल की नगरी उज्जैन में काल की गणना होती आई है। आज पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में फिर से वह काम शुरू हुआ है। हम देश को भी चलाते हैं और अपनी समृद्ध विरासत को भी सहेजने का काम करते हैं। पीएम मोदी के शासनकाल में महाकाल की नगरी में पहली बार विक्रम संवत की घड़ी लगाई गई है।

 


राजनाथ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को समाप्त करना है तो सिस्टम में बदलाव लाना होगा। भय,भूख और भ्रष्टाचार से मुक्ति कांग्रेस का नारा हुआ करता था लेकिन कांग्रेस ने कभी पूरा नहीं किया। नरेन्द्र मोदी की सरकार इसे पूरा कर रही है। माताओं और बहनों की चिंता केवल हमारे प्रधानमंत्री ने की है। हर घर नल पहुंचाया है। कांग्रेस की सरकार 8 किलोमीटर तक हाईवे बनाती थी। मोदी सरकार 48 किलोमीटर तक लंबे हाईवे बना रही है। हम भारत की सीमा के पास रहने वाले आखिरी गांव को पहला गांव मानते हैं। कांग्रेस इन गांव को अंतिम गांव मानती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो