scriptकैसा लोकतंत्र: मप्र के इस गांव में तीन चुनाव से वोट नहीं डाल रहे ग्रामीण, आप भी जानिए वजह | Lok sabha Election boycott for 200 meter road in tiskili kala satna | Patrika News

कैसा लोकतंत्र: मप्र के इस गांव में तीन चुनाव से वोट नहीं डाल रहे ग्रामीण, आप भी जानिए वजह

locationसतनाPublished: Apr 23, 2019 04:53:48 pm

Submitted by:

Sonelal kushwaha

सतना संसदीय सीट के टिसकिली कलां गांव में 200 मीटर सड़क के लिए चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

Lok sabha Election boycott for 200 meter road in tiskili kala satna

Lok sabha Election boycott for 200 meter road in tiskili kala satna

मैहर. अमदरा क्षेत्र के टिकसिली कला गांव में महज 200 मीटर सड़क के लिए तीसरी बार चुनाव बहिष्कार की तैयारी है। ग्रामीणों ने सोमवार को चुनाव बहिष्कार का बैनर लेकर गांव रैली निकाली। इसके बाद संकल्प लिया कि चुनाव तक उनके गांव की अधूरी सड़क न बनाई गई तो एक बार फिर चुनाव का बहिष्कार करेंगे।
अधूरी छोड़ दी सड़क
आदिवासी बहुल्स इस गांव के लोगों ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माण की मंजूरी मिली थी। वर्क ऑर्डर के बाद ठेका कंपनी ने काम भी शुरू कर दिया, लेकिन सड़क निर्माण पूरा किए बिना ही काम बंद कर दिया।
शिकायत बेअसर
स्थानीय लोगों ने घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए शासन-प्रशासन से शिकायत की, लेकिन गंभीरता नहीं दिखाई। अफसरों ने कार्रवाई करने की बजाय बिल पास कर दिया। ग्रामवासियों ने एक बार फिर से लोकसभा चुनाव में मतदान न करने का निर्णय लिया है।
विधानसभा चुनाव में भी नहीं डाले थे वोट
उल्लेखनीय है कि इससे पहले ग्रामीणों ने 2016 में हुए मैहर विधानसभा के उपचुनाव व चार महीने पहले हुए विधानसभा के आमचुनाव का भी बहिष्कार कर चुके हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधि व प्रशासन के अधिकारी उन्हें हर बार आश्वासन देकर मनाने की कोशिश की, लेकिन सड़क आज तक नहीं बन सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो