scriptऐसा है जिला अस्पताल: रसोई और पुलिस चौकी के सामने जर्जर पोल, रास्ते में झूल रहा करंट | Inspection of district hospital Satna | Patrika News

ऐसा है जिला अस्पताल: रसोई और पुलिस चौकी के सामने जर्जर पोल, रास्ते में झूल रहा करंट

locationसतनाPublished: Apr 08, 2019 11:42:10 am

Submitted by:

Pushpendra pandey

कलेक्टर ने पांच मासूमों को दवा पिलाकर जिला अस्पताल का लिया जायजा
 

Inspection of district hospital

Inspection of district hospital

सतना. कलेक्टर सतेंद्र सिंह ने रविवार सुबह मासूमों को दो बूंद जिंदगी की पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ करने के बाद जिला अस्पताल का जायजा लिया। निरीक्षण में पाया कि एम्बुलेंस सहित अन्य वाहनों की आवाजाही में विद्युत पोल बाधा बन रहे हैं। विद्युत कंपनी के अधिकारियों को तलब कर उन्हें हटाने के निर्देश दिए। इसके अलावा पोषण पुनर्वास केंद्र के सामने झूल रहे विद्युत तार शीघ्र व्यवस्थित करने को कहा।
पत्रिका की खबर का असर
दरअसल, लक्ष्य अभियान के तहत राष्ट्रीय असेस्मेंट के दौरान जिला अस्पताल में अव्यवस्थित पार्किंग का मामला पत्रिका ने उठाया था। कलेक्टर के भी संज्ञान में लाया गया था। इसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ करने के बाद परिसर का निरीक्षण किया। पाया कि पुलिस चौकी के सामने लगा विद्युत पोल एम्बुलेंस सहित अन्य वाहनों की आवाजाही में अवरोध पैदा कर रहा है। इससे मरीजों सहित परिजनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इसे गंभीरता से लेते हुए विद्युत कंपनी के अधिकारियों को मौके पर तलब किया। विद्युत पोल को शीघ्र दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

इनको पिलाई दवा
जिला अस्पताल परिसर में बनाए गए बूथ पर अभी, राघव सिंह, संस्कार, शिवांश सिंह, संस्कृति को पल्स पोलियो की दवा पिलाई। मौके पर अपर कलेक्टर आईजे खलखो, सीएमएचओ विजय आरख, सीएस डॉ एसबी सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ सत्येन्द्र सिंह, डॉ प्रवीण श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
प्राइवेट वार्ड के सामने अव्यवस्थित पार्किंग क्यों
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर प्राइवेट वार्ड के सामने पहुंचे। वहां बड़ी संख्या में वाहन अव्यवस्थित खड़े हुए थे। इससे वार्ड तक पहुंचने में मरीज सहित स्टाफ को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। स्थिति देख सीएस डॉ एसबी सिंह को तलब किया। पूछा, साइकिल स्टैंड होने के बाद भी अव्यवस्थित वाहन क्यों खड़े हुए हैं। व्यवस्थित खड़ा करने के निर्देश दिए जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके अलावा सीएस को परिसर का सौंदर्यीकरण करने, छायादार पौधे लगाने, परिसर को साफ -स्वच्छ रखने के भी निर्देश दिए।
रास्ते में ये तार कैसे झूल रहे हैं
निरीक्षण में पाया कि डायलिसिस इकाई और हनुमान मंदिर के सामने विद्युत तार झूल रहे थे। उन्हें देखते ही स्वास्थ्य अधिकारियों से पूछा कि ये तार कैसे झूल रहे हैं। इन्हें शीघ्र व्यवस्थित करें, जिससे कोई खतरा न रहे। इसके बाद रसोई के सामने लगे विद्युत पोल से आवाजाही में हो रही दिक्कतों के चलते विद्युत कंपनी के अधिकारियों को पोल शिफ्ट करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो