परिवार गया पचमढ़ी घूमने, इधर चोरों ने घर कर दिया साफ

By: Bajrangi Rathore

Published On:
Aug, 14 2019 01:25 AM IST

  • परिवार गया पचमढ़ी घूमने, इधर चोरों ने घर कर दिया साफ

सतना। मप्र के सतना जिले के कोलगवां थाना क्षेत्र के पॉश इलाके बांधवगढ़ कॉलोनी स्थित मिहानीपुरम में उद्यमी के एक सूने घर को बदमाशों ने निशाना बना लिया। यहां से लाखों की संपत्ति पर हाथ साफ करने के बाद आरोपी फरार हो गए। यह वारदात 9 अगस्त की दोपहर 12 बजे से 12 अगस्त की रात साढ़े 8 बजे के बीच होना बताई जा रही है।

सोमवार की रात जब चोरी होने का पता चला को पुलिस को खबर दी गई। मंगलवार की सुबह फॉरेंसिक टीम के साथ पुलिस मौके पर जांच करने पहुंची। जानकारी के मुताबिक, मिहानीपुरम के फ्लैट नंबर 12 में रहने वाले राजेश डागा पुत्र स्व. टीडी डागा (45) एक उद्यमी हैं। राजेश छोटे-बड़े उद्योगों को अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट सप्लाई करते हैं। उन्हीं का सूना घर पाकर चोर वारदात कर गए।

जबलपुर से गए पचमढ़ी

राजेश इस घर में पत्नी एवं पुत्र वंश के साथ रहते हैं। इनकी एक बड़ी बेटी मुस्कान है, जो बिरला इंस्टीट्यूट कोलकाता में बीकॉम ऑनर्स की पढ़ाई कर रही है। 9 अगस्त को मुस्कान हवाई यात्रा कर कोलकाता से जबलपुर आ रही थी। उसे लेने के लिए राजेश डागा, पत्नी और पुत्र के साथ जबलपुर जाने के लिए अपनी कार से दोपहर करीब 12 बजे रवाना हुए थे। बेटी के जबलपुर आने पर इनका प्लान पचमढ़ी घूमने का बन गया और सभी लोग पचमढ़ी चले गए।

छह कमरों के ताले टूटे

12 अगस्त की रात करीब साढ़े आठ बजे जब राजेश डागा अपने घर वापस आए तो घर के ताले, कुंदे टूटे देखकर सबके होश उड़ गए। अंदर जाने पर पता चला कि ग्राउंड फ्लोर और फस्र्ट फ्लोर के 6 ताले तोड़े गए हैं। सभी कमरों का सामान बिखरा था, अलमारी के लॉकर टूटे थे।

घटना स्थल देखकर समझ आ गया कि चोरों ने बड़े इत्मीनान से पूरे घर की तलाशी ली है। माजरा समझ आने पर राजेश डागा ने रात को ही इसकी सूचना पुलिस को दी। रात में दो पुलिसकर्मियों ने मौका मुआयना किया और चले गए।

सीसीटीवी फुटेज देखा

एसआई राजेंद्र प्रसाद त्रिपाठी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने मौका मुआयना करते हुए सीसीटीवी फुटेज भी देखे मगर कुछ खास हाथ नहीं लगा। बदमाश इतने होशियार थे कि उन्होंने घर में लगे कैमरों को ऊपर की ओर मोड़ दिया था। 4 कैमरे लगे थे, इनमें से एक जो पीछे के दरवाजे पर लगा है उसे ऊपर मोड़ कर चोर पीछे के दरवाजे से भीतर दाखिल हुए थे।

यह सामान चोरी हुआ

राजेश डागा ने बताया कि अलमारी का लॉकर तोड़कर चोर ढाई लाख रुपए नकद सहित करीब 11 लाख के जेवर ले गए हैं। उनके मुताबिक 8 तोले का मंगलसूत्र, 10 तोले का सोने का सेट, 3 तोले की चेन, 10 तोले के कड़े, 4 तोले के टॉप्स व 20 चांदी के सिक्के लॉकर से गायब हैं।

जांच में सामने आए तथ्य

घर में तीन नौकरानी काम करती हैं, जो वर्षों पुरानी हैं। आस-पड़ोस को चोरों की भनक नहीं लगी जबकि घर सटे हुए हैं। कैमरा जो मोड़ा गया वह बहुत ऊंचाई पर है, उसे सामने से मोड़ा जाता तो तस्वीर कैद हो जाती। उसके लिए छत का इस्तेमाल संभव है।

पड़ोस की छत में जाकर आसानी से इस कैमरे तक पहुंचा जा सकता था। बरसात होने के कारण घटना स्थल पर फुटप्रिंट नहीं मिले। खास बात यह है कि राजेश जब भी कहीं बाहर जाते थे तो मेन रोड साइड का मेन गेट अंदर से बंद करते थे और पीछे के दरवाजे से बाहर जाते थे।

चोर इसी पीछे के दरवाजे से अंदर आए। इससे लगता है कि कोई जानकार इस घटना में शामिल हो सकता है। उसे पता था कि राजेश सपरिवार दो-तीन दिन के लिए बाहर गए हैं।

Published On:
Aug, 14 2019 01:25 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।