ये 4 निशान वाले पैदा ही होते हैं अमीर बनने के लिए, ऐसे होती है पहचान

By: Suresh Kumar Mishra

Updated On:
12 Aug 2019, 07:21:52 PM IST

  • हिन्दू धर्म में समुद्र शास्त्र ( Samudra Shastra ) का बहुत बड़ा महत्व है

सतना। हिन्दू धर्म में समुद्र शास्त्र ( Samudra Shastra ) का बहुत बड़ा महत्व बताया गया है। कहते है कि समुद्र शास्त्र ( Samudra Shastra ) एक ऐसा शास्त्र है, जिसमें व्यक्ति से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें लिखी हैं। ज्योतिषाचार्य ( astrologer ) पं मोहनलाल द्विवेदी उन्ही में से कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकार आप हैरान हो जाएंगे। इसमें तो कोई मतभेद नहीं कि, इमानदारी ( honesty ) से पैसे कमाने वाले लोगों को ज्यादातर काफी मेहनत करनी पड़ती है लेकिन इसमें भी ज्यादातर लोगों को कोई खास लाभ नहीं मिल पाता। वहीं कई ऐसे लोग भी होते है जो सिर्फ पैदा ही अमीर ( wealthy ) बनने के लिए होते हैं। हालांकि ये लोग सामान्य लोगों की तरह ही होते हैं लेकिन पैसा कमाने में इनसे ज्यादा धन योग ( Funding totals ) किसी के हाथ में नहीं होता।

इन लोगों की किस्मत में होता है धनयोग
इसी के चलते हम आपको धर्म शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे लक्षण बता रहे हैं जिससे ये पता लग सकता है कि इंसान अमीर बन सकता है। आपको बता दें कि हमारे शरीर में कुछ ऐसे निशान होते हैं जिससे ये पता चलता है कि इंसान पैदा होते ही राजयोग लेकर आया है। तो आइए जानते हैं उन लोगों के बारे में जिनके भाग्य में धन योग होता है।

ये निशान है राजयोग की निशानी
-जिस व्यक्ति की हथेली के बीचो बीच तोमर, रथ, चक्र, बाण या ध्वज का निशान होता है ऐसे इंसान को भविष्य में शासन करने के अवसर मिलते रहते हैं।
-जिस व्यक्ति की हथेली के बीच में तिल होता है ऐसा व्यक्ति धनवान तो होता ही है, साथ में वह सामाजिक मानसम्मान का धनी भी होता है।
-जिस व्यक्ति के पैर में चक्र या कमल का निशान होता है वह बहुत धनवान होता है और ऐसे लोगों के पास काफी जमीन-जायदाद भी होती है।
-जिन लोगों के पैरों के तलवे पर तिल होता है वो लोग बेहतरीन शासक बनते हैं। जिन लोगों की मध्‍यम अंगुली के ठीक नीचे मणिबंध तक फैली रेखा होती है, उसे हर तरह के सुख और यश की प्राप्ति होती है।
-जिस व्यक्ति के पैर में चक्र या कमल का निशान होता है उनके पास बहुत धन होता है और ये लोग जमीन-जायदाद जैसी सुख-सुविधाएं मिलती हैं।

कुंडली में राजयोग का सुख
- जीवन में राजयोग का सुख बहुत ही कम लोगों को मिलता है। जिन लोगों की कुंडली में राजयोग होता है, उन्हें हर काम में सफलता मिलती है। समुद्रशास्त्र के अनुसार जिनकी हथेली में कुछ खास तरह के निशान होते हैं उन्हें राजयोग का सुख मिलता है।
- ऐसे लोगों को राजयोग का सुख मिलता है जिनकी हथेली के बीचों बीच घोड़ा, मटका या मीनार का निशान बनता है। साथ ही जिस किसी का माथा चौड़ा और बड़ा होता है वह जीवन में उच्च पदों पर आसीन होता है।
- जिन लोगों के हथेली पर चक्र, कमल का फूल, रथ जैसे निशान बने हुए होते हैं उनके जीवन में हमेशा माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
- इसके अलावा अगर मणिबंध रेखा से शनि रेखा मध्यमा उंगली तक जाकर मिले तो ऐसे व्यक्ति राजसुख भोगने का अधिकारी होता है।

Updated On:
12 Aug 2019, 07:21:52 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।