scriptइस मंच से शिवराज के सुशासन पर प्रहार करेंगे राहुल गांधी, इन मुद्दों को लेकर कर सकते है भाजपा की घेराबंदी | Congress National President Rahul Gandhi BTI Ground Program in Satna | Patrika News

इस मंच से शिवराज के सुशासन पर प्रहार करेंगे राहुल गांधी, इन मुद्दों को लेकर कर सकते है भाजपा की घेराबंदी

locationसतनाPublished: Sep 26, 2018 04:21:58 pm

Submitted by:

Sajal Gupta

कांग्रेस की संकल्प यात्रा में शामिल होंगे देशभर के बड़े नेता

mp assembly election 2018 - rahul gandhi victory plan

mp assembly election 2018 – rahul gandhi victory plan

सतना. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी के 27 सितंबर के दौरे को लेकर कांग्रेस द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। बीटीआई ग्राउण्ड में जहां एसपीजी के निर्देशन में मंच तैयार किया जा रहा है तो कार्यक्रम स्थल पर अन्य व्यवस्थाओं पर भी एसपीजी की निगाह है। राहुल गांधी की सुरक्षा के मद्देनजर मंच की दिशा मैदान के पूर्वी हिस्से की ओर की है। मंच पर करीब 22 लोगों के बैठने के हिसाब से व्यवस्था की जा रही है। राहुल २७ को सतना के बीटीआई ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने के बाद सतना से रीवा के लिये संकल्प यात्रा में निकलेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर जिस तरीके से वाहनों की मांग की जा रही है उससे जिला प्रशासन की सांसें फूल गई हैं। बताया गया है कि पुलिस विभाग की ओर से ३० वाहन मांगे गए हैं।
फाइनल कार्यक्रम जारी : कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा ने राहुल गांधी का फाइनल कार्यक्रम जारी करते हुए बताया कि राहुल सुबह 11.10 बजे हेलीकॉप्टर से चित्रकूट आएंगे। 11.20 बजे कामतानाथ स्वामी के दर्शन करेंगे। 12 बजे चित्रकूट में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। वे 12.50 बजे चित्रकूट से हेलीकॉप्टर से चलकर 1.10 बजे सतना पहुंचेगे। 1.20 बजे सर्किट हाउस में लंच लेंगे व 2.10 बजे बीटीआई ग्राउंड में कांग्रेस कि आमसभा को संबोधित करेंगे। वे 3.15 बजे सतना से बस द्वारा रीवा के लिए संकल्प यात्रा पर निकलेंगे।
ऐतिहासिक स्वागत की तैयारी: भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट से संकल्प यात्रा कि शुरुआत क रने जा रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के चित्रकूट, सतना एवं रीवा के रास्ते पर ऐतिहासिक स्वागत की तैयारी की गई है। जगह-जगह स्वागत द्वार एवं स्टेज बनाए गए हैं। पार्टी कार्यकर्ता लगातार स्वागत कि तैयारी में लगे हुए हैं तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को कार्यक्रमों में शामिल करने जनसंपर्क किया जा रहा है।
बाजार में दिया गया आमंत्रण : राहुल गांधी की संकल्प सभा में शामिल होने के लिये मंगलवार को मनीष तिवारी के नेतृत्व में बाजार में व्यापारियों और आम नागरिकों को आमंत्रित किया गया। इस दौरान पन्नीलाल चौक में नुक्कड़ सभा कर लोगों को संकल्प सभा की जानकारी दी गई और ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल होने की अपील की गई। इस दौरान रवि जायसवाल, मनीष गुप्ता, माधव चौधरी, अफसर अली, राजेश कुशवाहा, प्रखर श्रीवास्तव, मुकेश पाण्डेय, शुभम गौतम आदि मौजूद रहे।
विस उपाध्यक्ष ने ली बैठक : संकल्प यात्रा को लेकर बढ़ैया टोला स्थित कार्यालय में म.प्र.विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा ने की। इस दौरान तैयारियो की समीक्षा की गई। बैठक में पूर्व विधायक तोषण सिंह, मिठाईलाल चौरसिया, के.पी.एस. तिवारी, अजीत सिंह पटेल, शंकरदीन कुशवाहा, महेन्द्र पटेल, पुष्पा रावत, राजीव बैरागी, दिनेश दुबे, हेमंत पारेख, लाजपत राय, देवेन्द्र तिवारी सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी मौजूद रहे।
मंच तैयार
राहुल गांधी के लिए ६० गुना ४० वर्गफीट का मंच बनाया गया है। जिसकी ऊंचाई ६ फीट रखी गई है। इसके ऊपर लगभग १५ फीट कनात लगाई जाएगी। मंच के सामने १७० फीट चौड़ा और ३५० फीट लंबा डोम बनाया जा रहा है। इसके दोनों ओर पंडाल भी बनाए जा रहे हैं। इसमें लगभग १५ हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। बाकी लोग पीछे खड़े रहेंगे।
27 को टाउन हाल में एकत्र होंगे एक्ट विरोधी : एससीएसटी एक्ट का विरोध कर रहे सपाक्स सहित अन्य समान विचारधारा के दल और संगठनों द्वारा राहुल गांधी का विरोध करने का निर्णय लिया गया है। जारी बयान में बताया गया है कि सभी लोग २७ सितंबर को दोपहर १२ बजे टाउनहाल परिषर में एकत्र होंगे। यहां से आगे की रणनीति तय कर राहुल गांधी का विरोध किया जाएगा।
बीटीआई मैदान के आसपास सजी गुमटियां हटाई
बीटीआई मैदान में प्रस्तावित सभा को लेकर प्रशासन अलर्ट हैं। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को पुलिस प्रशासन निर्देश पर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने वीटीआई मैदान के चारों ओर दीवार किनारे सजी गुमटियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें मौके से हटा दिया गया। बीटीआइ मैदान के बाहर रीवा रोड सिंधीकैं प रोड में अभियान चलाकर दो दर्जन से अधिक गुमटिया जेसीबी से हटाई गई। अतिक्रमण दस्ते के निर्देश के बाद भी जिन दुकानदारों ने शाम तक अपने दुकाने नहीं हटाई। उन पर कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण दस्ते ने जब्त कर लिया।

Congress National <a  href=
president Rahul Gandhi BTI Ground Program in Satna” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/26/12_1_3471730-m.jpg”>
patrika IMAGE CREDIT: sajal gupta
ये भी होंगे शामिल
कार्यक्रम में प्रदेश पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, सांसद कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, सत्यव्रत चतुर्वेदी, सांसद विवेक तन्खा, राजमणि पटेल, विस उपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र कुमार सिंह, राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी, राष्ट्रीय सचिव जुबैर खान, प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष रामनिवास रावत, जीतू पटवारी, बाला बच्चन, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान, युवक कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े, सेवादल मुख्य संगठक योगेश यादव, अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मुजीब कुरैसी, पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा, प्रवक्ता शोभा ओझा, महासचिव डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान, संभागीय प्रभारी राजेंद्र ओबाना सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।
सुरक्षा में 27 वाहन
पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के लिए तमाम तैयारियां शुरू कर दी हैं। सपाक्स सहित अन्य संगठनों की ओर से एससीएसटी एक्ट के विरोध को लेकर दी जा रही चेतावनी चितां का विषय है इन्होंने काले झंडे दिखाने का निर्णय लिया है। हालांकि, पुलिस का ज्यादा जोर राहुल की सुरक्षा होगी। इसके मद्देनजर प्रशासन से २७ वाहनों की मांग की गई है। इसे लेकर जिला सत्कार कार्यालय के होश फाख्ता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो