script

चित्रकूट मिनी स्मार्ट सिटी के 7.72 करोड़ के काम निरस्त, कई नए कार्य भी शामिल

locationसतनाPublished: Jul 21, 2019 06:08:09 pm

Submitted by:

suresh mishra

अब प्रथम प्रवेश द्वार में नहीं बनेगा स्काई वॉक, कलेक्टर की अध्यक्षता में लिए गए निर्णय

7.72 crores work of Chitrakoot Mini Smart City project canceled

7.72 crores work of Chitrakoot Mini Smart City project canceled

सतना। मैहर के बाद कलेक्टर सतेंद्र सिंह ने शनिवार को चित्रकूट मिनी स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा की। भौगोलिक स्थिति को देखते हुए इस दौरान उन्होंने करीब 7.72 करोड़ के कार्य निरस्त किए, तो विकास के नजरिए से कुछ नए कार्य मंजूर किए। बैठक में मिनी स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को स्पष्ट हिदायत दी कि सीवर लाइन के लिए सड़कों को जिस तरीके से खोद कर छोड़ दिया है, वहां एक सप्ताह में पुनर्निर्माण प्रारंभ किया जाए। निर्देश दिए कि यह पूरा काम दीपावली मेले के पहले पूरा हो जाना चाहिए।
सदगुरू सेवा संघ के गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में बहु प्रतीक्षित प्रथम प्रवेश द्वार में भगवान कामतानाथ के सीधे दर्शन के लिए प्रस्तावित स्काई वॉक लगाने का प्रस्ताव निरस्त कर दिया। साथ ही बस स्टैंड के पीछे पार्क व 8 दुकानों का निर्माण की स्वीकृति दी है। सभी विकास कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट मैनेजर अनिल नंदा, एसडीएम कमलेश पुरी, सीएमओ रमाकांत शुक्ला भी उपस्थित रहे।
25 दुकानों की स्वीकृति
सीएमओ रमाकांत शुक्ला ने बताया कि जलकल व्यवस्था के लिए 22 करोड़ का लोन चुकाने में नप अक्षम है। ऐसे में जलकल विभाग के पास रिक्त शासकीय जमीन में 13 गुणा 20 की 25 दुकानें बना दी जाएं। इसके ऊपर 25 कमरों का होटल बनाया जाए तो आय बढ़ सकती है। लोन चुकाने में भी आसानी होगी। कलेक्टर ने 25 दुकानों के लिए हरी झण्डी दे दी। होटल के लिए बाद में निर्णय लेने की बात तय की गई।
घाट का सौंदर्यीकरण
कलेक्टर ने जानकीकुण्ड घाट का निरीक्षण किया। यहां जानकी मंदिर के दोनों ओर सौदर्यीकरण प्रस्ताव से वंचित क्षेत्र को भी घाट के रूप में तैयार करने और यहां का सौदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। कहा कि जानकीकुण्ड घाट सौदर्यीकरण के साथ इसे भी शामिल करें साथ ही घाट के वर्तमान कार्यों में सौदर्यीकरण और बेहतर करने के निर्देश दिए गए।
सड़क का पुननिर्माण एक सप्ताह में शुरू करें
सीवर लाइन के लिए खोदी गई सड़क का पुनर्निर्माण एक सप्ताह में प्रारंभ नहीं किये जाने पर संबधित अधिकारियों को चेताया कि अब सख्त कार्यवाही के लिये तैयार रहें। उन्होंने स्फटिक शिला में निर्माणाधीन कार्यो का जायजा लिया और कार्य को गुणवत्तापूर्ण तरीके से समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।
इन कामों को मिली मंजूरी
कामदगिरी से सतना बायपास, तुलसी मार्ग से अक्षयबट रोड, बस स्टैण्ड के पास पार्क एवं बाउण्ड्री वॉल, जानकीकुण्ड घाट एवं स्फटिक शिला घाट, अनुसुइया मार्ग पर 100 दुकानें और पर्यटक सूचना केंद्र, किचन शेड, कामन फैसिलिटी सेन्टर के कुल 7.6 करोड़ के काम स्वीकृत किए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो