scriptअचानक से तड़प तड़प कर मरने लगी भेड़ें, क्षेत्र में दहशत | Sheeps started dying suddenly, panic in the area | Patrika News

अचानक से तड़प तड़प कर मरने लगी भेड़ें, क्षेत्र में दहशत

locationसंत कबीर नगरPublished: Dec 29, 2018 12:52:14 pm

panic

sheep

woman created the gang for rupees brothers bail sheep were stolen

संतकबीरनगर के मेंहदावल के पूर्वी कछार में भेड़ों को अज्ञात बीमारी ने घेर लिया है। बढ़या ठाठर में अज्ञात बीमारी ने सैकड़ों भेड़ों की जान ले ली है। अचानक से तड़तने लगना और फिर जान लेने के साथ शांत होती इस बीमारी से भेड़ पालकों में दशहत का माहौल है।
गुरुवार की सुबह भेड़ पालक अपने भेड़ों को चराने के लिए लेकर जाने वाले थे। जब वह अपने भेड़ों के पास पहंुचे तो देखा कि काफी संख्या में भेड़ मरी हुई पड़ी हैं। दर्जनों भेड़ तड़प रही और कुछ ही देर में उनका शरीर ठंडा पड़ जा रहा।
देखते ही देखे काफी संख्या में भेड़ें अपने पालकों के सामने ही दम तोड़ ने लगी। यह देख चारों ओर अफरातफरी मच गई। भेड़ पालक अपने अपने भेड़ों को बचाने की कवायद करने लगे लेकिन उनकी सारी कोशिशें बेकार होने लगी। एक के बाद एक भेड़ तड़प कर मरने लगी।
इसी बीच गांववालों ने अनजान बीमारी के डर से जिले के अधिकारियों को फोन कर दिया। गांव में पशु चिकित्सा विभाग के लोग पहुंचे लेकिन वे भी कुछ कर न सके। विभाग ने मृत भेड़ों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो