scriptतेंदुआ के खाल संग मध्य प्रदेश में पकड़ा गया खलीलाबाद का युवक | Santkabir nagar Youth caught by STF with leopard skin, nails etc | Patrika News

तेंदुआ के खाल संग मध्य प्रदेश में पकड़ा गया खलीलाबाद का युवक

locationसंत कबीर नगरPublished: May 29, 2019 02:52:05 am

एमपी एसटीएफ ने आरोपी युवक को गिफ्तार कर खाल बरादम किया

leopard skin

तेंदुआ के खाल संग मध्य प्रदेश में पकड़ा गया खलीलाबाद का युवक

वन्यजीवों की तस्करी जोरों पर है। एसटीएफ मध्यप्रदेश ने मंगलवार को तेंदुए की खाल के साथ संतकबीरनगर के रहने वाले एक व्यक्ति कोे गिरफ्तार किया है। लुंगी में लपेटकर तेंदुआ की खाल को यह बेचने के लिए ले जा रहा था। तेंदुआ की खाल की कीमत करीब पचास लाख रुपये आंकी जा रही है।
मध्य प्रदेश एसटीएफ वन्यजीवों से जुड़ी तस्करी को रोकने के लिए इन दिनों काफी सक्रिय है। मंगलवार को जबलपुर एसटीएफ इकाई के विनोद पटेल को सूचना मिली कि कोई संदिग्ध जबलपुर के खमरिया क्षेत्र में दिखा है। मुखबीर की सूचना के बाद एसटीएफ ने काले रंग का बैग पीठ पर टांगे एक युवक को हिरासत में लिया। बैग चेक करने पर उसमें लुंगी में लपेटा हुआ कुछ निकला। जब एसटीएफ ने देखा तो वह तेंदुआ का खाल था। पकड़ा गया युवक यूपी के संतकबीरनगर के खलीलाबाद के बरसी गांव का रहने वाला सद्दाम हसन बताया। युवक की उम्र करीब 28साल है। एसटीएफ के अनुसार खाल की लम्बाई 56 इंच, चैडाई 14 इंच है। इसके साथ नाखून, चारो पैर, मूंछ भी है। खाल की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख रुपये है।
एसटीएफ एमपी के एडीजी के आदेश पर आरोपी व पकडे़ गए खाल को डब्ल्यूसीसीबी जबलपुर को सुपुर्द कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो