script

देखते ही देखते नाव समेत 19 लोग गंगा में समाए, फिर 2 मछुआरों ने इस तरह दिया अदम्य साहस का परिचय

locationसम्भलPublished: Feb 13, 2019 04:33:39 pm

Submitted by:

lokesh verma

दो मछुआरों ने 17 लोगों को गंगा से सुरक्षित निकाला, दो लापता

ganga

देखते ही देखते नाव समेत 19 लोग गंगा में समाए, फिर 2 मछुआरों ने इस तरह दिया अदम्य साहस का परिचय

संभल. उत्तर प्रदेश के संभल जिले में गंगा में नाव के साथ 19 लोगों के डूबने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक नाव में सवार होकर 19 लोग गंगा पार कर रहे थे कि इसी बीच जैसे ही नाव बीच गंगा में पहुंची तो अचानक अनियंत्रित होकर गंगा में समाने लगी। यह देख नाव चला रहे नाविक ने कूदकर अपनी जान तो बचा ली, लेकिन लोगों को बीच मझधार में ही छोड़ दिया। यह देख गंगा के तट पर बैठे लोगों ने शोर मचाया तो दो मछुआरे मदद के लिए पहुंचे आैर उन्होंने जैसे-तैसे करके 17 लोगों को गंगा से बाहर निकाला, लेकिन दो लोगों का कुछ पता नहीं चल सका। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गर्इ आैर बचाव कार्य शुरू किया।
यह भी पढ़ें

जानिये, आखिर क्या है क्रिकेटर सुरेश रैना की मौत की खबर का पूरा सच

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला यूपी के संभल जिले के की गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां गंगा पार करने के लिए 19 लोग नाव में सवार हुए थे। इस नाव में दो बाइक को भी रखा गया था। बता दें कि इस नाव को दो मल्लाह आैर उनके दो साथी चला रहे थे। जैसे ही यह नाव बीच गंगा में पहुंची तो अचानक अनियंत्रित हो गर्इ आैर नदी में समाने लगी। इसके बाद नाव में सवार लोग में चीख-पुकार मच गर्इ। वहीं नाव को डूबता देख नाविक नाव आैर लोगों को बीच मझधार में छोड़ नाव से कूदकर भाग निकले। वहीं जब गंगा किनारे बैठे लोगों ने नाव का डूबते देखा तो शोर मचा दिया। इस पर दो मछुआरों ने अथक प्रयास करते हुए 17 लोगों को सुरक्षित गंगा से निकाल लिया। जबकि अलीगढ़ के दादौ थानां क्षेत्र के नगला बगिया के रहने वाले भीमसेन के ढाई वर्षीय मासूम पुत्र प्रदीप और अमित पुत्र सरदार का गंगा में कहीं पता नहीं चल सका।
यह भी पढ़ें

ये चार भार्इ-बहन हैं IAS आैर IPS, बेहद दिलचस्प है इनकी फर्श से अर्श तक पहुंचने की कहानी

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गर्इ आैर बचाव कार्य शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे में चालीस वर्षीय रामा देवी पत्नी लाल सिंह, 25 वर्षीय प्रेमवती, गंगा देवी, 14 वर्षीय शीशुपाल पुत्र लाल सिंह, अजीत पुत्र सरदार आैर 32 वर्षीय खिलौनावती की गंभीर हालत देखते हुए दंगवा सीएचसी भेजा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो