scriptVIDEO: रमजान में इबादतगाहों पर हमले से गुस्से में उलेमा, इस देश की सरकार से की बड़ी मांग | Ulema strongly condemned on attacks of Muslims | Patrika News

VIDEO: रमजान में इबादतगाहों पर हमले से गुस्से में उलेमा, इस देश की सरकार से की बड़ी मांग

locationसहारनपुरPublished: May 16, 2019 03:16:33 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

इबादतगाहों पर हुए हमलों की उलमा ने की कड़ी निंदा
श्रीलंका में मुस्लिमों पर हो रहे हमले की निंदा की
उलेमा ने कठोर कानून बनाए जाने की मांग की

shrilanka

VIDEO: रमजान में इबादतगाहों पर हमले से गुस्से में उलेमा, इस देश की सरकार से की बड़ी मांग

देवबंद। श्रीलंका में हाल ही में एक के बाद एक हुए धमाके बाद से वहां रह रहे मुस्लिम समाज के प्रति लोगों में रोष है। जिससे सांप्रदायिक हिंसा भी काफी ज्यादा भड़क चुकी है। श्रीलंका में शुरू हुए इस धार्मिक तनाव को लेकर देवबंद उलेमा ने चिंता जाहिर की है। साथ ही उन्होंने इबादतगाहों पर लगातार किए जा रहे हमलों की उलमा ने कड़े शब्दों में निंदा की है।
आलिम-ए-दीन मौलाना कारी इस्हाक़ गोरा ने कहा कि असामाजिक तत्वों का मस्जिद और लोगों को निशाना बनाकर हमला करना सरासर गलत और इंसानियत के बिलकुल खिलाफ है। उलमा ने कहा की अफ़सोस की बात है की श्रीलंका सरकार अब तक ठीक से हालात को काबू नहीं कर पा रही है। यह भेदभाव पैदा करने वाले कौन लोग हैं।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीलंका की हुकूमत ने अब तक मस्जिदों पर हो रहें हमलों की सुरक्षा के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए हैं, जो बड़े अफ़सोस की बात है। उन्होंने श्रीलंका सरकार से धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखते हुए कठोर कानून बनाकर फैसले लिए जाने की मांग की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस वक्त विपरीत परिस्थितियों में सबको साथ मिल कर आतंकवादी घटनाओं से लड़ना होगा। नफरत करने और हिंसा करने से सबको नुकसान होगा।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर…


UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो