scriptप्रतिष्ठानाें के सामने गंदगी फैलाना व्यापारियाें काे पड़ा महंगा, नगरायुक्त ने लगवाई झाड़ू, देंखे वीडियाे | smart city saharanpur swachta abhiyan | Patrika News

प्रतिष्ठानाें के सामने गंदगी फैलाना व्यापारियाें काे पड़ा महंगा, नगरायुक्त ने लगवाई झाड़ू, देंखे वीडियाे

locationसहारनपुरPublished: Nov 16, 2018 07:59:36 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

व्यापारियाें ने प्रतिष्ठानाें के सामने कर रखी थी गंदगी यहां से निकली नगरायुक्त की गाड़ी ताे प्रतिष्ठान छाेड़ झाड़ू उठाकर सफाई करने लगे व्यापारी

saharanpur news

saharanpur

सहारनपुर। स्वच्छता अभियान काे लेकर स्मार्ट सिटी सहारनपुर के लाेग कितने जागरूक हैं इसका सहज अंदाजा आप इस वीडियाे काे देखकर लगा सकते हैं। इस वीडियाे में आपकाे दिखेगा कि सहारनपुर के व्यापारी स्वच्छता काे लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है आैर अपने प्रतिष्ठानाें के सामने भी गंदगी रखते हैं।
यह भी पढ़ेंः किन्नराें ने अधेड़ काे पिलाई नशीली चाय आैर काट दिया उसका प्राईवेट पार्ट, चाैंका देने वाली है वजह आई सामने

यह वीडियाे रेलवे स्टेशन के पास राजा अग्रसैन चाैक का है। शाम के समय नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह सरकारी गाड़ी से नगर निगम कार्यालय से लाैट रहे थे तभी उन्हाेंने देखा कि व्यापारियाें ने प्रतिष्ठानाें के सामने गंदगी फैला रखी थी। यह देख नगरायुक्त ने अपनी कार रुकवा ली आैर चेतावनी दे डाली।
यह भी पढ़ेंः पत्नी काे लेने आए दामाद की ससुराल में थमले से बांधकर हुई पिटाई, वीडियाे वायरल

व्यापारियाें काे चेतावनी देते हुए नगरायुक्त ने कहा कि यदि प्रतिष्ठानाें के सामने अतिक्रमण किया आैर सफाई नहीं रखी ताे कार्रवाई की जाएगी। नगरायुक्त की इस चेतावनी के बाद व्यापारी आनन-फानन में दाैड़ पड़े आैर झाड़ू लेकर सफाई करने लगे।
यह भी पढ़ें। माेटापे से परेशान हैं ताे जरूर पढ़ें यह खबर, मिलिए इन डॉक्टर से इन्हाेंने डाइट कंट्राेल से घटाया 48 किलाे वजन

इसके बाद यहां कुछ ही मिनट में साफ-सफाई हाे गई। अतिक्रमण भी देखते ही देखते हट गया आैर यहां पूरा चाैक साफ हाे गया। इस के बाद नगरायुक्त ने अन्य सभी दुकानादाराें काे साफ चेतावनी दी कि यदि आगे किसी भी दुकान के सामने अतिक्रमण मिला आैर सफाई ना मिली ताे कार्रवाई की जाएगी। इस पर व्यापारियाें ने कहा कि आगे से एेसा नहीं हाेगा आैर तुरंत साफ सफाई कर दी।
बड़ा सवाल यह है कि क्या सहारनपुर के लाेग तभी सफाई करेंगे जब उन्हे कार्रवाई का डर दिखाया जाएगा। सवाल यह भी है कि लाेग अपनी जिम्मेदारी कस समझेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो