scriptमेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला वृश्चिक धनु मकर कुंभ व मीन राशि का राशिफल 14 नवंबर | Rashifal 14 November 2018 in Hindi Daliy Horoscope 14th november | Patrika News

मेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला वृश्चिक धनु मकर कुंभ व मीन राशि का राशिफल 14 नवंबर

locationसहारनपुरPublished: Nov 14, 2018 12:31:31 am

Submitted by:

shivmani tyagi

जानिए सभी राशियाें का राशिफल Mesh Mithun Kark Singh Kanya Tula Vrishchik Dhanu Makar Kumbh or Meen Rashi

aaj ka rashifal 14 november

rashifal 20 september

aaj ka Rashifal (आज का राशिफल) ज्‍योतिष विज्ञान के अनुसार 14 नवंबर 2018 यानि बुधवार आज का राशिफल सभी राशियाें के महत्वपूर्ण है। आज कुछ राशियाें में अचानक धन लाभ के याेग दिखाई दे रहे हैं ताे कुछ राशि वालाें के लिए आज का दिन प्यार आैर सम्मान लेकर आया है। यह अलग बात है कि आज कुछ राशियाें में चिंता आैर तनाव जैसी मुश्किलें भी दिखाई दे रही है। ताे आईए जानते हैं आज क्या कहते हैं अलग-अलग राशि वालाें के भाग्य के सितारे आैर कैसा रहने वाला है आज का दिन। सभी राशियाें का संपूर्ण राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्रोफेसर राघवेंद्र स्वामी आैर आचार्य पंडित राेहित वशिष्ठ। आईए विस्तार से पढ़ते हैं 14 नवंबर 2018 का सभी राशियाें का राशिफल आैर साथ में जानते हैं परेशानियाें से बचने का उपाय भी।

mesh Rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल मेष राशि (Mesh Rashi) मेष राशि वालों के लिए बुधवार का दिन सामान्य लाभ के योग लेकर आया है। आज संपत्ति निवेश में मुनाफे के योग आपकी राशि के में दिखाई दे रहे हैं। आज पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आज कुछ अवसर आपके हाथों से निकल सकते हैं लेकिन इसे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। मित्रों का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है। कार्यक्षेत्र में आज सहकर्मी भी सहयोगी दिखेंगे। अगर आप व्यापारी हैं तो आज महत्वपूर्ण फैसलें करते समय किसी के दबाव में आने की आवश्यकता नहीं है। अच्छी तरह सोच समझ कर ही साैदें आज आपको करने चाहिए। पार्टनर से भी आज सावधान रहने की आवश्यकता है। आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आपके लिए उचित नहीं है। आज गाय को अपने हाथों से रोटी देना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से आपका रूका हुआ धन वापस लौटेगा।
Vrishabha Rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल वृषभ राशि
(Vrishabha Rashi) वृषभ राशि वालों के लिए आज बुधवार का दिन अच्छे अवसर लेकर आया है। आज वृषभ राशि वालों के राशि में कर्म प्रधान है, जो भी कार्य आज आप करेंगे उनमें सफलता मिलेगी। गणेश जी कहते हैं कि आज वृषभ राशि वालाें के लिए अपने अंदर की शक्ति को पहचानने का दिन है। आपमें अपार क्षमताएं हैं लेकिन उन क्षमताओं का उपयोग आप नहीं कर रहे। अपने अंदर की शक्ति को पहचानें और उनके मुताबिक आगे बढ़े। अगर आप एेसा नहीं कर पा रहे हैं ताे भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान का स्मरण कीजिए। आपको अपनी शक्तियां याद आएंगी। आज पारिवारिक परेशानियां आपको घेर कर सकती हैं। घर में मामूली बात को लेकर झगड़े तनाव का रूप ले सकते हैं। इसलिए परिवारजनों से बात करते समय शब्दों के प्रयाेग का ध्यान रखें। एेसे शब्द ना बाेले जाे दूसराें काे आघात पहुंचाते हाें। आप हमेशा रचनात्मक कार्य करने में अग्रणी भूमिका निभाते हैं। आज आपका यही स्वभाव आपको सामाजिक प्रतिष्ठा दिलाएगा। आज अचानक धन लाभ के योग भी आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज उन लोगों से आपको दूरियां बनाकर रखनी चाहिए जो आपको पसंद नहीं करते या आपका विरोध करते हैं। एेसे लाेग जिन्हे आपकी प्रतिष्ठा नहीं पचती। ऐसे लोगों से बहस करने से बचें, आमना सामना करने से भी बचें। ऐसे लोगों को इग्नोर करना आज उचित है। आज मछलियों को अपने हाथों से खाना देना आपके लिए शुभ है।

Mithun Rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल मिथुन राशि (Mithun Rashi) मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन लाभ के योग लेकर आया है। आज निवेश के लिए अच्छा दिन है। अगर आप कोई अचल संपत्ति खरीदना चाहते हैं या निवेश के लिए संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन उत्तम है लेकिन काेई भी जल्दबाजी उचित नहीं है। जीवन साथी या पिता से सलाह करने के बाद ही निवेश करें। एक्सप4ट की राय भी ली जा सकती है। आज परिवार को समय दें। परिजनों के साथ कहीं घूमने जाने का प्रोग्राम भी आज आप बना सकते हैं। इससे पारिवारिक माहौल सुधरेगा और रिश्तो में मजबूती आएगी। आज कुछ ऐसे पुराने मामले आपके सामने आकर खड़े हो सकते हैं जो आपको सुनने में अच्छे नहीं लगेंगे लेकिन ऐसे में आपको गुस्सा नहीं करना है। ऐसे मामलों से पीछे नहीं हटना है अगर आज आप बचेंगे ताे आने वाले समय में परेशानियां आैर अधिक बढ़ सकती है। इसलिए आज आराम से बातचीत करके इन मामलों को निपटाएं। यदि आज आप इन हालाताें का सामना कर लेते हैं ताे आपके प्रति दूसरों के मन में बने हुए पूर्वाग्रह भी खत्म हो जाएंगे। आज लंबी यात्रा करने से आपको बचना चाहिए। अगर आप लंबी यात्रा पर जाते हैं तो शारीरिक थकान महसूस करेंगे और इसका असर आपके दैनिक कार्यों पर पड़ सकता है। आज सड़क पार करते समय सावधान रहने की आवश्यकता है। बाहर का खाना खाते समय भी थोड़ा सचेत आपको आज रहने की जरूरत है। आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से आपके रूके हुए कार्यों में गति आएगी।

kark rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल कर्क राशि (Kark Rashi) कर्क राशि वालों के लिए बुधवार का दिन कुछ परेशानियां लेकर आ सकता है। विशेष रूप से आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहना होगा। अगर पहले से आप दवाइयां ले रहे हैं तो नियमित रूप से लेते रहें। आज सामान्य से अधिक खर्च की आशंकाएं आपके साथ बनी हुई हैं। आज आप ऐश्वर्य के साधनों और घूमने फिरने पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं लेकिन ऐसा करने से आपको बचना चाहिए। आज जमा की गई धनराशि या बचाई गई धनराशि भविष्य में आपके काम आने वाली है। दोपहर बाद आपको कोई अच्छा समाचार आज मिलेगा जिससे आप ही नहीं पूरा परिवार खुश हो जाएगा। आज कुछ ऐसे लोगों से आपकी मुलाकात के योग बन रहे हैं जो भविष्य में आपके काम आएंगे और आपके रोजगार के लिए नए अवसराें का कारण बनेंगे। आज जिन लोगों से आप मिलें उन पर अच्छा प्रभाव छोड़ें। सकारात्मक बातें करें आज सकारात्मक विचार लेकर आगे बढ़ें। ऐसा करने से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। आज भगवान श्री राम का स्मरण कीजिए आपके सभी कष्ट दूर होंगे।

Singh Rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल सिंह राशि (Singh Rashi) सिंह राशि वालों के लिए बुधवार का दिन किसी अवसर की तरह है। आज दिन भर में कई मौके आपको मिलेंगे लेकिन इन लोगों में कुछ फरेब भी हो सकते हैं। आज आपको बुद्धिमता से कदम आगे बढ़ाना है। कोई भी बड़ा निर्णय करने से पहले परिवारजनों से सलाह कर लें। एक्सपर्ट की सलाह लेना भी अच्छा रहेगा। आज जीवन साथी से भरपूर सहयोग भरपूर प्रेम आपको मिलने वाला है। सिंह राशि वालों के लिए आज बच्चों के प्रति कुछ समस्याएं खड़ी हो सकती हैं। बच्चों के प्रति चिंताएं आज आपको घेर सकती हैं। अगर आज बच्चे कोई गलती करते हैं तो उनको गुस्से से नहीं बल्कि प्यार से समझाने का दिन है। बच्चाें से एक दाेस्त की तरह बाते करते हुए उनके मन काे टटाेलने की काेशिश करें। अगर आप व्यापारी है ताे आज का दिन सामान्य लाभ वाला है। अगर आप पढ़ाई करते है ताे कुछ कठिनाईयां सकती हैं। अगर आप नाैकरी पेशा हैं ताे आज सामान्य कार्याें के लिए भी अधिक मेहनत आपकाे करनी पड़ सकी है। आज घर आए किसी भी व्यक्ति का अपमान आपकाे नहीं करना है। आज किसी भूखे व्यक्ति काे अपने हाथाें से खाना देना आपके लिए शुभ है।

kanya rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल कन्या राशि (Kanya Rashi) कन्या राशि वालाें के लिए दिन सामान्य है। आज कुछ जज्बाती आप हाे सकते हैं लेकिन ध्यान रहे आपके सरल स्वभाव का लाेग फायदा उठाने की काेशिश करेंगे। आप जल्दी ही दूसराें पर विश्वास कर लेते हैं आैर आज आपके आस-पास के लाेग ही आपकी इस अच्छाई काे भुनाने की काेशिश कर सतके हैं। इसलिए आज मन से अधिक दिमाग की बात सुने। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हाेने के भी याेग आपकी राशि में दिख रहे हैं। यह मुलाकात आपके चित्त काे प्रसन्न कर देगी। आप काफी दिनाें से खुद काे समय नहीं दे रहे हैं। आज कुछ समय अपने लिए निकाले आैर खुद से बातें करें। आप सभी का दिल रखते हैं लेकिन आपकाे यह भी अहसास हाेना जरूरी है कि आपके पास भी एक दिल है। आज जीवन साथी से मन की बातें करें। पिछले कई दिनाें से परेशानियां आपकाें घेरे हुए हैं आज उनमें काफी हद तक कमी आएगी। आज आप खुद काे अधिक धैर्यवान महसूस करेंगे। आज तुलसी के पेड़ काे अपने हाथाें से पानी देना आपके लिए शुभ है।

Tula Rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल तुला राशि (Tula Rashi) तुला राशि वालाें के लिए दिन सामान्य है लेकिन आज बेवजह की बातें चिंता का कारण बन सतकी है। इसिलए यह समझ लें कि जाे हाे रहा है वह ईश्वर की मर्जी से हाे रहा है। अपने कार्याें में काैताही नहीं बरतनी है। कार्य काे मन लगाकर पूरा करते रहें सफलता आपकाे जरूर मिलेगी। आज तुला राशि वालाें का मन दिऩभर चंचल बना रहेगा। मन काे शांत करने एकाग्र करने के लिए अच्छा संगीनत सुन सकते हैं। वह कार्य कर सकते हैं जाे आपकाे बेहद पसंद हैं। आज कुछ बाहरी लाेगाें का हस्तक्षेप परिवार में तनाव का कारण बन सकता है लेकिन एेसे हालाताें में खुलकर बात करने से बात बनेंगी अपने परिवार में तनाव करना ठीक नहीं है सभी तथ्याें पर खुलकर बात करें एेसा करने से विवाद के कारण समाप्त हाेंगे आैर आपसी प्यार भी बढ़ेगा। आज किसी कन्या काे दान देना आपके लिए शुभ है।

Vrishchik Rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) वृश्चिक राशि वालाें के लिए आज का दिन चिंता से घिरे रहने वाला हाे सकता है। चिंता से बचने के लिए वर्तमान में जीना बेहद जरूरी है। आप पूर्व में हुई गलतियाें से सीख लेकर भविष्य काे सुधारने की चिंता में डूबे जा रहे हैं आैर एेसे में आप अपन वर्तमान काे ठीक तरह से जी नहीं पा रहे। गलतियाें से सीखना अच्छी बात है लेकिन याेजनाआें में जीना भी उचित नहीं है। आज में ध्यान लगाएं वर्तमान में जीने से भविष्य स्वतः ही सुधर जाएगा। खुद काे समय के साथ बदलें। आज जीवन साथी से भरपूर प्रेम आपकाे मिलने वाला है। प्रिय से आज मन की बातें करें। एेसा करने से आपका प्रेम आज बढ़ेगा। आज छाेटी-छाेटी बाताें पर गुस्सा करने से बचें। आज किसी भूखे व्यक्ति काे अपने हाथाें से खाना देना आपके लिए शुभ है।
dhanu rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल धनु राशि (Dhanu Rashi) धनु राशि वालाें के लिए दिन अच्छा है। आज धनु राशि वालाें की राशि में कर्म प्रधान है। भाग्य आज आपके साथ है लेकिन फल आपकाे खुद ही लेना पड़ेगा। यानि अगर आप भाग्य के सहारे रहते हैं ताे फल की इच्छा ना करें। आज आलस आपकाे घेरने की काेशिश करेगा इसलिए आलस काे त्याग दें आैर काम करने के लिए आगे बढ़ें। आज कार्याें की अधिकता दिनभर रह सकती है लेकिन इसके लिए आप आज अपने अंदर अनाैखी उर्जा महसूस करेंगे। इसी उर्जा के बल पर सारे कार्य पूर्ण हाे जाएंगे लेकिन इसके लिए इच्छा शक्ति की आवश्यकता हाेगी। आज आपके अंदर इच्छा शक्ति की कमी आैर अालस की अधिकता बनी रहेगी। गाय काे अपने हाथाें से मीठा देना आपके लिए शुभ हैं। अगर आज आपके सम्मुख काेई गाय आ जाती है ताे उसे पुचकारतें हुए कुछ खाने काे दें।

Makar Rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल मकर राशि (Makar Rashi) मकर राशि वालाें के लिए आज का दिन समान्य से कम बेहतर है। आज अचानक कुछ परेशानियां एक साथ आपकाे घेरने की काेशिश कर सकती है। एेसे में आपकाे धैर्य से काम लेना हाेगा। अधिक परेशान हाेने की आवश्यकता नहीं है। यह क्षणिक परेशानी हाेंगी आैर शाम तक हालात सामान्य की आेर बढ़ने लगेंगे। दिन के दूसरे पहर में आपकाे काेई अच्छा भी मिलेगा जिससे आपकाे राहत मिलेगी। आज प्रिय से भरपूर प्रेम मिलेगा। आज बच्चाें के प्रति चल रही आपकी चिंता में भी कमी आएगी। धार्मिक आयाेजनाें में जाने का अवसर आज आपकाे मिलेगा। इससे मन की शांति बढ़ेगी। आज परिवार में छाेटी-छीटी बाताें काे बढ़ाने का प्रयास ना करें। अगर परिवार का काेई सदस्य आपसे कुछ छिपा रहा है ताे उस बात काे बार-बार जानने की काेशिश नहीं करनी है। परिवार का वह सदस्य आपके आैर पूरे परिवा के भले के लिए ही यह कदम उठा रहा है। आज मछलियाें काे अपने हाथाें से खाना देना मकर राशि वालाें के लिए शुभ है।
kumbh rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल कुंभ राशि कुंभ राशि (Kumbh Rashi) कुंभ राशि वालाें के लिए 14 नवंबर का दिन किसी अवसर की तरह है। आज का दिन कुंभ राशि वालाें काे काफी कुछ सिखाएगा आज आपकाे दुनियावी हाेना पड़ेगा। आपका सरल व्यवहार अच्छी बात है लेकिन इसे इतना सरल भी नहीं बनने देना है कि लाेग आपका फायदा उठाना शुरू कर दें। आज आपकाे ना कहने की आदत भी डालनी हाेगी। आज आपके आस-पास के लाेग आपके सामने कुछ एेसे कार्याें का प्रस्ताव लेकर आएंगे जाे आप करना नहीं चाहते। एेसे में दिल से नहीं दिमाग से काम लें आऐर ना कहना भी सीखें। आज खर्च की आशंका आपके साथ बनी हुई है। इसलिए खर्च करते समय थाेड़ा सावधान रहिएगा। आज किसी का दिल अापकाे नहीं दुखाना है। अपनी जुबान से एेसी बातें आपकाे नहीं करनी है जाे किसी दूसरे का दिल दुखाती हाें। आज घर आए मेहमानाें का आदर सत्कार कीजिए इससे परिवार का महाैल सुधरेगा। जीवन साथी के साथ चल रहे मन मुटावाें काे आज खत्म करने का दिन है। आज प्रियजनाें आैर जीवन साथी से खुलकर बातें करें। उन सवालाें के जवाब तलाशने की काेशिश करें जिनकी वजह से दूरियां अपनी जगह बना रही हैं।
Meen Rashi ka Aaj ka Rashifal आज का राशिफल मीन राशि (Meen Rashi) मीन राशि वालाें के लिए बुधवार का दिन राेमांस वाला रहेगा। आज प्रिय से भरपूर प्रेम मिलेगा। आज प्रेम के प्रस्ताव भी आएंगे। आज आपके लिए दिन एश्वर्य से भरा है लेकिन आपकी ही कुछ पुरानी गलतियाें की वजह से आज कुछ परेशानियां आपके सामने आकर खड़ी हाे सकती हैं। इन हालाताें से परेशान हाेने की जरूरत नहीं है। वाणी में मधुरता आैर व्यवहार में सरलता बनाएं रखें आपके सभी कार्य खुद ही बनते चले जाएंगे। अगर आप व्यापारी है ताे आज का दिन सचेत रहने का है। अगर आप पढ़ाई करते हैं ताे आज लेखन का समय है आैर अगर आप नाैकरी करते हैं ताे आज बॉस काे खुश करने समय है। आज परिवार काे भी समय देना मीन राशि वालाें के लिए जरूरी है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो