script

सहारनपुर: जहरीली शराब से अब तक 52 की मौत, पोस्‍टमार्टम हाउस में लगा शवों का ढेर

locationसहारनपुरPublished: Feb 09, 2019 03:50:25 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सहारनपुर में जहरीली शराब से मरने वालाें की संख्या बढ़ती जा रही है

saharanpur

saharanpur postmartem house

सहारनपुर। यूपी के सहारनपुर में जहरीली शराब पीकर मरने वालाें की संख्या 52 तक पहुंच चुकी है। शनिवार तड़के तक जिला अस्पताल में लाेग भर्ती हाेते रहे थे आैर जिला अस्पताल की माेर्चरी से ‘शव वाहन’ शवाें काे पाेस्टमार्टम हाउस के लिए ढाेने में लगे थे। हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल से जिन 37 से अधिक लाेगाें काे हायर सेंटर रेफर किया गया था, उनमें से भी कई की माैत हाेने की खबरें मिल रही हैं। इस तरह सहारनपुर में शराब के सेवन से मरने वालाें की संख्या बढ़कर 52 तक पहुंच गई है। यह अलग बात है कि प्रशासन ने शनिवार सुबह तक 47 मौतों की पुष्टि की थी। इनमें से 35-36 सहारनपुर और 11 की मौत मेरठ में हुई है।
अभी तक इन पर गिरी गाज

इस घटना के लेकर जिला आबकारी अधिकारी अजय समेत तीन आबकारी इंस्पेक्टर आैर दाे सिपाहियाें काे सस्पेंड कर दिया गया है। इनके अलावा थाना नागल प्रभारी आैर तीन चाैकियाें के प्रभारियाें समेत दस पुलिसकर्मियाें काे भी सस्पेंड किया गया है।
सरकार देगी मुआवजा

सरकार की आेर से मरने वालाें के परिवार वालाें काे दाे-दाे लाख आैर जिनका उपचार चल रहे हैं, उनके परिवार वालाें काे 50-50 हजार रुपये आर्थिक मदद के रूप में दिए जाने की घाेषणा की गई है।
यह भी जानिए

– शुक्रवार रात तक जिला अस्पताल में कुल 66 लाेग भर्ती किए गए

– 10 लाेग एेसे थे, जाे मृत अवस्था में जिला अस्पताल लाए गए

– 37 मरीजाें की हालत गंभीर देखते हुए उन्हे हायर सेंटर रेफर किया गया था
– देर शाम जिला अस्पताल से 19 लाेगाें काे मेरठ मेडिकल रेफर किया गया

– शुक्रवार देर शाम तक इलाज के दाैरान 07 लाेगाें की माैत हाे गई थी।

– शुक्रवार देर रात तक 21 लाेगाें शवाें के पाेस्टमार्टम किए जा चुके थे।
तस्वीरें कर सकती हैं विचलित

सहारनपुर के जिला अस्पताल आैर पाेस्टमार्टम हाउस की तस्वीरें विचलित करने वाली हैं। इसलिए हम आपकाे वह तस्वीरें नहीं दिखा रहे हैं। एक फाेटाे आपकाे दिखाई जा रही है जिसमें आप देख सकते हैं कि शवाें काे लाइन से रखा गया है। दरअसल सहारनपुर में शुक्रवार रात पाेस्टमार्टम हाउस में शवाें काे रखने की जगह तक नहीं बची। बाद में जब कमरे पूरी तरह से भर गए गए ताे शवों काे पाेस्टमार्टम परिसर में एक के बाद एक करके नीचे खुले में ही रखना पड़ा। शव वाहनाें की कमी पड़ने पर पड़ाेसी जिले शामली से शव वाहन बुलावाने पड़े।

ट्रेंडिंग वीडियो