scriptगर्मी में और भी मुश्किल हाेगा सफर, 24 अप्रैल तक कई ट्रेनें रद्द्, देखें पूरी सूची | Many train canclled 16 to 24 april se list | Patrika News

गर्मी में और भी मुश्किल हाेगा सफर, 24 अप्रैल तक कई ट्रेनें रद्द्, देखें पूरी सूची

locationसहारनपुरPublished: Apr 13, 2019 02:56:09 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

– इंटरलॉकिंग कार्य के लिए रेलवे ने रद्द ने की कई ट्रेनें
– गर्मी के माैसम में और भी मुश्किल भरा हाेगा सफर
– ट्रेन में सफर करने से पहले कर लें ट्रेनाें की जानकारी

Railways have increased the coach in five trains,

Railways have increased the coach in five trains,

सहारनपुर। अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। 14 अप्रैल से 24 अप्रैल तक के लिए रेलवे ने कई ट्रेनाें काे रद्द कर दिया है। इसके पीछे रायबरेली में इंटरलॉकिंग अपग्रेडिंग कार्य काे कारण बताया जा रहा है। ऐसे में साफ है कि पसीना बहा देने वाली गर्मी में आपका सफर और भी परेशानी वाला हाे सकता है।
यह है वजह

रायबरेली में नॉन इंटरलॉकिंग सिस्टम अपग्रेड हाेना है। इसी वजह से रेलवे ने ट्रेनों को रद्द कर दिया है। सहरनपुर से रायबरेली की ओर जाने वाली कई ट्रेनाें काे रद्द किया गया है। इन ट्रेनाें काे रद्द किए जाने का असर अंबाला से दिल्ली और सहानपुर से मुरादाबद तक पड़ेगा। इसलिए हम आपकाे बता रहे हैं कि यदि आप भी भी ट्रेन से सफर करते हैं ताे रेलवे से ट्रेनाें के बारे में जानकारी कर लें, कहीं ऐसा ना हाे कि आप रेलवे स्टेशन पर इंतजार करते रहें और बाद में आपकाे पता चले कि जिस ट्रेन का आप इंतजार कर रहे हैं वह रद्द है।
इन ट्रेनाें काे किया गया है रद्द

रेलवे ने 14 अप्रैल से 24 अप्रैल तक के लिए जिन ट्रेनाें काे रद्द किया है उनमें हावड़ा अमृतसर से लेकर नाौचंदी एक्सप्रेस तक शामिल हैं। रेलवे अफसरों की मानें तो रेलवे की संचालन प्रणाली को लगातार आधुनिक करने के लिए इंटरलॉकिंग सिस्टम को अपग्रेड किया जा रहा है। इसी के चलते रायबरेली रेलवे स्टेशन पर भी इंटरलॉकिंग अपग्रेडेशन का कार्य हाेना है। इसकी वजह से रायबरेली की ओर जाने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। रद्द ट्रेनाें में ट्रेन संख्या 13005 हावड़ा अमृतसर मेल एक्सप्रेस भी शामिल है। यह ट्रेन 14 अप्रैल से 22 अप्रैल तक रद्द रहेगी। इसके अलावा ट्रेन संख्या 13049 हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस 14 अप्रैल से 22 अप्रैल तक रहेगी। ट्रेन संख्या 13006 अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस 16 अप्रैल से 24 अप्रैल तक रहेगी। ट्रेन संख्या 14511 नौचंदी एक्सप्रेस 17 अप्रैल से 23 अप्रैल तक रहेगी इसी तरह से ट्रेन संख्या 22355 चंडीगढ़ सुपरफास्ट 18 अप्रैल से 22 अप्रैल तक रद्द रहेगी।
ऐसे करें जानकारी

ट्रेन से सफर कर रहे हैं या करने की याेजना बना रहे हैं ताे रेलवे का नेशनल इंक्वायरी सिस्टम आपकी मदद करेगा। आप नेशनल इंक्वायरी सिस्टम से ट्रेनों के बारे में ताजा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जो जानकारी हम आपकाे दे रहे हैं इसने संशाेधन भी हाे सकता है। इसलिए अगर आप ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो रेलवे के नेशनल इंक्वायरी नंबर 139 पर भी पूछताछ कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो