scriptदारुल उलूम का दौरा करने पहुंचे इंडियन आर्मी के मेजर जनरल रिक्रूटमेंट, तलबाओं के लिए कह दी बड़ी बात | Major General arrived at Deoband Darul Uloom | Patrika News

दारुल उलूम का दौरा करने पहुंचे इंडियन आर्मी के मेजर जनरल रिक्रूटमेंट, तलबाओं के लिए कह दी बड़ी बात

locationसहारनपुरPublished: Jun 23, 2019 10:07:32 am

Submitted by:

shivmani tyagi

मेजर जनरल ने तलबा को दी सेना में आने की दावत
देवबंद दारूल उलूम के 150 वर्ष के इतिहास काे जाना
दारूल उलूम की लाईब्रेरी का भी किया भ्रमण

 

saharanpur news

deoband

देवबंद। इंडियन आर्मी के मेजर जनरल रिक्रूटमेंट जनरल एससी शरण दारुल उलूम देवबन्द पहुंचे और ओर दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी से भेंट की। उन्होंने दारुल उलूम की शिक्षा पद्धति के बारे में जाना और कहा कि सेना में भी तलबा के लिए दरवाजे खुले हैं।
https://www.patrika.com/saharanpur-news/know-how-to-get-youth-into-a-drug-addiction-4744352/

मेजर जनरल रिक्रूटमेंट जनरल एससी शरण दारुल के मेहमानखाने पहुंचे और मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी से दारूल उलूम की शिक्षा पद्धति के बारे में विस्तार से जानकारी ली। वार्ता के दौरान मोहतमिम ने संस्था की शिक्षा पद्धति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, संस्था की ओर दी जा रही शिक्षा के बल पर तलबा देश की बहुत सी यूनिवर्सिटी में सीधे प्रवेश पा सकते हैं।
स्मार्ट सिटी सहारनपुर में अगले सप्ताह से होने जा रहा यह बदलाव

इस दाैरान मेजर जनरल ने दारूल उलूम के तलबा को सेना में भर्ती हाेने के लिए भी कहा। मेजर जनरल ने कहा कि सेना में इमाम और कुरआन की शिक्षा समेत बहुत से ऐसे वरिष्ठ पद हैं जिन पर रह कर संस्था के तलबा सेना और देश की सेवा कर सकते हैं। मेजर जनरल एससी शरण ने कहा कि दारुल उलूम के इतिहास से वह बहुत प्रभावित हैं।
सेना में अफसर बने रितिक ने किया सहारनपुर का नाम राेशन

मेजर जनरल ने मोहतमिम से पूछा कि संस्था के 150 साल के इतिहास में धर्म में क्या परिवर्तन हुआ है। इस पर मोहतमिम ने जवाब दिया कि मजहब में परिवर्तन नहीं होता है। अलबत्ता समाज मे जरूर परिवर्तन हो रहा है। मेजर जनरल ने दारुल उलूम की रशीदिया मस्जिद, नई एवं पुरानी लाइब्रेरी का भी भृमण किया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो