scriptबुक्कल नवाब के बयान के पीछे देवबंदी आलिम ने बताया भाजपा का हाथ | Deobandi aalim statement about bukkal navab speech | Patrika News

बुक्कल नवाब के बयान के पीछे देवबंदी आलिम ने बताया भाजपा का हाथ

locationसहारनपुरPublished: Oct 27, 2018 09:12:04 am

Submitted by:

shivmani tyagi

बुक्कल नवाब के बयान पर देवबंदी आलिम का पलटवार, बयान काे बताया भाजपा का सिखाया हुआ पाठ। साफ कहा अयाेध्या भूमि विवादित नहीं वहां मस्जिद थी।

saharanpur news

deoband nagar

देवबंद।
बुक्कल नवाब के बयान पर लखनऊ में कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने तो विरोध किया ही उनके बयान पर देवबंद के आलिम भी आग बबूला हो गए हैं। देवबंद के आलिम, मुफ्ती अहमद कासमी ने कहा है कि ”बुक्कल नवाब का जो बयान है उनके बयान मैं दो बातें अलग-अलग हैं” खुद मुफ्ती अहमद यह मानते हैं कि इस्लाम में भी यह साफ है कि विवादित या छीनी हुई जमीन पर नमाज नहीं पढ़ी जा सकती एेसी जगह पर मस्जिद बनाने या नमाज पढ़ने की इजाजत इस्लाम में नहीं है, लेकिन यह मुद्दा बाबरी मस्जिद का है। इस बात का फैसला किसने किया कि वहां जाे जगह है उस पर मस्जिद नहीं थी। यह किसने कहा कि वह जगह विवादित है या वह मुसलमानों की जगह नहीं है। यह मसला अभी कोर्ट में है। अभी तक कोर्ट ने किसी भी एक पक्ष के बारे में कोई फैसला नहीं दिया है। यह तय करना कि वह जगह विवादित जगह है या फिर मुसलमानों की नहीं है अभी गलत है। इसके अलावा अगर हम नमाज पढ़ने की बात करें ताे अभी वर्तमान में वहां नमाज हो भी नहीं रही है। बाेले कि, फैसला मुसलमानों के हक में आएगा हमें पूरी उम्मीद है। हमारे यानि मुसलमानाें के पास जाे सबूत हैं उनके आधार पर हमारे हक में कोर्ट का फैसला आएगा आैर फैसला आने के बाद हम वहां खुले तौर पर नमाज पढ़ेंगे और फिर हमें किसी को वहां नमाज पढ़ने से रोकने का हक नहीं होगा। बुक्कल नवाब जैसे लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने ओर राजनीतिक सीढ़ियां चढ़ने के लिये इस तरह के बयान देते रहते हैं। हर आदमी को बोलने का हक है मगर ऐसा कोई भी बयान नहीं देना चाहिए जिससे नफरत पैदा हो।
देवबंद के आलिम मुफ्ती अहमद ने कहा कि बुक्कल नवाब बीजेपी जमात के हैं। इस तरह के बयान बाजी बीजेपी के लोग करते रहते हैं। सत्ता में बने रहने के लिए लोग इस तरह की बयानबाजी करते हैं। इस तरह के बयानों से देश का माहौल खराब होता है। बाबरी मस्जिद वहां पर पहले से मौजूद थी। इसलिए बाबरी मस्जिद कहा जाता है। बाबरी मस्जिद को शहीद किया गया। मुसलमान हाई कोर्ट सुप्रीम कोर्ट गये कोर्ट के फैसले से पहले बयान देना देश का माहौल खराब करने का काम हैं। 2019 के चुनाव को देखते हुए इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं ताकि देश में भेदभाव पैदा किया जा सके और धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाया जा सके। आरएसएस मुसलमानों को पार्टी में पद दिलाकर उनका इस्तेमाल कर रही है और प्रजातंत्र को नुकसान पहुंचाने का काम कर रही है।
ये बयान दिया है बुक्कल नवाब ने

लखनऊ मे भाजपा के एमएलसी बुक्कल नवाब ने भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बोलते हुए कहा कि ”अयोध्या में अगर मस्जिद बन गई तो वहां नमाज काैन पढ़ेगा, ”क्योंकि इस्लाम में विवादित जगह पर मस्जिद तामीर करना और नमाज पढ़ना जायज नहीं है” यह अलग बात है कि बुक्कल नवाब के इस बयान पर बैठक में मौजूद लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया जिसके बाद बुक्कल नवाब को अपने बयान को बीच में ही राेककर बैठना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो