scriptब्लैकमेलिंग मामले में बुरे फंसे पूर्व विधायक, जमानत के बाद भी जेल से नहीं हाे सकी रिहाई, जानिए क्याें | Delhi police arrested x mla deoband | Patrika News

ब्लैकमेलिंग मामले में बुरे फंसे पूर्व विधायक, जमानत के बाद भी जेल से नहीं हाे सकी रिहाई, जानिए क्याें

locationसहारनपुरPublished: Aug 23, 2018 10:47:30 am

Submitted by:

shivmani tyagi

सांसद से एक कराेड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आराेप में दिल्ली से पुलिस ने किया था गिरफ्तार

saharanpur news

maviya ali

सहारनपुर।

असम के सांसद बदरूद्दीन से एक कराेड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आराेप में गिरफ्तार देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली की मुश्किलें कम हाेने का नाम नहीं ले रही। न्यायालय से जमानत मिल जाने के बावजूद माविया सलाखाें के पीछे हैं। इसके पीछे जमानतियाें के तस्दीक हाेने में देरी काे कारण बताया जा रहा है। माविया की गिरफ्तारी से उनके खेमें आैर आैर समर्थकाें में हड़कंप मचा हुआ है। माविया के बेटे ने कहा है कि पापा काे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।
ये हैं पूरा मामला

यूडीएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद बदरुद्दीन अजमल को ब्लैकमेलिंग करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली को दिल्ली के एक आलीशान हाेटल से गिरफ्तार किया था। माविया पर जमीन खरीद के एक मामले में असम के सांसद बदरूद्दीन अजमल काे ब्लैक मेल कर उनसे एक कराेड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आराेप है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस ने रविवार को दिल्ली के 7-स्टार लोधी होटल के रुम नम्बर 701 से की। दरअसल, सांसद बदरू दीन अजमल ने काेतवाली एवेन्यू में तहरीर देते हुए पुलिस काे बताया था कि देवबंद से पूर्व विधायक माविया अली उनकी देवबंद स्थित जमीन हडपना चाहते हैं। वह एक ऑडियो रिकॉर्डिग के जरिये उन्हें मेल-मैसेज भेज ब्लैकमेल कर डरा धमका रहे है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रविवार की रात्रि एक होटल पर छापेमारी करते हुए माविया अली को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूर्व विधायक को कोर्ट पेश किया जहां जमानत न मिलने के कारण पुलिस ने माविया अली को तिहाड़ जेल भेज दिया। माविया अली गिरफ्तारी की सूचना मिलते उनके सर्मथकों में हडकंप मचा हुआ है। न्यायलय से माविया काे जमानत ताे मिल गई हैं लेकिन उनके जमानती तस्दीक नहीं हाे सके। यही कारण है कि जमानती तस्कीद ना हाेने की वजह से जमानत मिलने के बाद भी माविया सलाखाें के पीछे हैं।
जानिए काैन हैं माविया अली

माविया अली वर्ष 2016 में पूर्व मंत्री राजेंद्र राणा की मृत्यु के बाद देवबंद में हुए उपचुनाव में कांग्रेस से विधायक बने थे। इसके बाद वह वर्ष 2017 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में सपा के सिंबल पर चुनाव लडे थे। जिसमें उन्हें हार का मुंह देखना पडा था। इसके बाद से वह सपा से जुडे रहे।
पापा काे फंसाया जा रहा

पूर्व विधायक माविया अली की गिरफ्तारी के बाद जहां सियासी हल्कों में राजनैतिक माहौल गर्माया हुआ है। वहीं उनके पुत्र हैदर अली ने कहा कि पापा काे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो