scriptदारुल उलूम देवबंद की मजलिस-ए-आमिला की एक दिवसीय बैठक | Darul uloom deoband Working committee one day meeting held in deoband | Patrika News

दारुल उलूम देवबंद की मजलिस-ए-आमिला की एक दिवसीय बैठक

locationसहारनपुरPublished: Jul 16, 2019 08:38:28 pm

Submitted by:

Iftekhar

संस्था में अध्यन्नरत छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ बेहतर सुविधाएं देने का संकल्प
शिक्षा विभाग के प्रभारी मुफ्ती खुर्शीद गयावी ने दाखिले की पूरी जानकारी दी

Darul uloom deoband

दारुल उलूम देवबंद की मजलिस-ए-आमिला की एक दिवसीय बैठक

देवबंद. दारुल उलूम देवबंद (Darul uloom Deoband) की मजलिस-ए-आमिला (working committee) की एक दिवसीय बैठक में नए शिक्षण सत्र के लिए हुए दाखिलों समेत शिक्षा एवं निर्माण सम्बंधि विभिन्न तजवीजों पर चर्चा की गई। इसके साथ ही संस्था में अध्यन्नरत छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ बेहतर सुविधाएं दिया जना सुनिश्चित किया गया।

यह भी पढ़ें- पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी के मदरसे में बच्चों के पूजा व नमाज पढ़ने पर देवबंदी मौलवी का चौंकाने वाला बयान

दारुल उलूम (Darul uloom Deoband) के अतिथिगृह (guest house of darul uloom Deoband ) में सम्पन्न हुई मजलिस-ए-आमिला की बैठक में शिक्षा विभाग के प्रभारी मुफ्ती खुर्शीद गयावी ने शैक्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए नवीन शिक्षण सत्र के लिए हुए दाखिलों की पूरी जानकारी आमिला सदस्यों को दी। इस पर सदस्यों ने इतमिनान का इजहार किया गया। इसके अलावा आमिला सदस्यों के निर्माण सम्बंधी विभिन्न तजावीज पर चर्चा करते हुए मदरसे में पढ़ने वाले सभी बच्चों को रहने और खाने की अच्छी से अच्छी सुविधा मुहैया कराने के लिए निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक पीड़िता की पुलिस नहीं लिख रही रिपोर्ट, दो माह से काट रही है थाने के चक्कर

साथ आमिला सदस्यों ने पूर्व में हुई शूरा की बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की कार्यवाही पर भी गोर किया। बैठक का समापन दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी की दुआ के साथ हुआ। सासंद मौलाना बदरुद्दीन अजमल, मौलाना गुलाम मोहम्मद वस्तानवी, मौलाना अनवारुल रहमान, मौलाना अब्दुल अलीम फारूकी, मौलाना इस्माईल मालेगांव, मौलाना इब्राहीम चैन्नई, मौलाना रहमतुल्लाह कश्मीरी, मौलाना महमूद हसन राजस्थानी और मौलाना सईद अहमद पालनपुरी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो