scriptसहारनपुर में बड़ा बवाल, भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को कई बसाें में भरकर ले गई पुलिस | bhim army started jail bharo andolan in saharanpur | Patrika News

सहारनपुर में बड़ा बवाल, भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को कई बसाें में भरकर ले गई पुलिस

locationसहारनपुरPublished: Sep 17, 2019 01:42:38 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights
पहले ही प्रशासन और पुलिस को दे चुके थे जेल भरों आंदोलन की चेतावनीभीम आर्मी चीफ समेत अन्य कार्यकर्ताओं को जेल से रिहा करने की रखी थी मांगमांग पूरी न होने पर कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर दी गिरफ्तारीप्रशासन ने जिले में एक दिन पहले से लागू की धारा 144

saharanpur.jpg

सहारनपुर। भीम आर्मी ने चेतावनी के बाद मंगलवार को सहारनपुर जिले में जेल भरो आंदोलन शुरू किया। इसके तहत सैंकड़ों कार्यकर्ता दिन के पहले पहर में कलेक्ट्रेट पर जा पहुंचे। जहां उन्होंने भारी पुलिस फोर्स के सामने गिरफ्तारी दी। वहीं जिले में प्रशासन द्वारा एक दिन पहले ही धारा 144 लगा दी गई। ऐसे में नियमों को उल्लंघन करने व मेला गुघाल को देखते हुए जिले में शांति को लेकर पुलिस की टीम सभी को गाडिय़ों में भरकर लाइन ले गई। जहां पर भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को हिरासत में रखा गया है।

dharna.jpg

दिन के पहले पहर में ही सैंकड़ों युवकों को हिरासत में लिया

जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले ही जिले के घूना गांव में रविदास की मूर्ति तोड़े जाने से नाराज भीम आर्मी सेना ने धरना प्रदर्शन किया था। साथ ही सरकार और प्रशासन से रविदास जी का प्रतिमा बनवाने व दिल्ली में रविदास की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद धरने पर बैठे भीम आर्मी चीफ चंंद्रशेखर समेत अन्य कार्यकर्ताओं को जेल से रिहा करने की मांग की थी। साथ ही मांग पूरी न होने पर मंगलवार को जेल भरों आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी थी। इसी के तहत मंगलवार को भीम आर्मी सेना ने जेल भरों आंदोलन शुरू कर दिया।

 

protest.jpg

धारा 144 लागू कर सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर भेजा लाइन, पुलिसफोर्स तैनात

प्रशासन द्वारा भीम आर्मी के जेल भरों आंदोलन की चेतावनी से एक दिन पहले ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। हालांकि अधिकारियों ने जिले में धारा 144 लागू करने की वजह मेला गुघाल और आगामी त्यौहार बताया हैं। वहीं जिले में चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिसफोर्स और पैरामिलीटरी फोर्स तैनात की गई है। साथ ही कलेक्ट्रेट पर गिरफ्तारी देने वाले भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को पुलिस की टीम बसों में भरकर लाइन में पुलिस हिरासत में रखा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो