scriptराशिफलः मंगलवार आज पैसा ”उधार” देने से बचें और भी बरतनी हाेंगी सावधानियां | Aaj ka Rashifal 23 april 2019 Daily Rashifal Today Horoscope | Patrika News

राशिफलः मंगलवार आज पैसा ”उधार” देने से बचें और भी बरतनी हाेंगी सावधानियां

locationसहारनपुरPublished: Apr 23, 2019 05:18:01 am

Submitted by:

shivmani tyagi

– मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंम्भ व मीन राशि
– Mesh, Vrishabha, Mithun, Kark, Singh, Kanya, Tula, Vrishchik, Dhanu, Makar, Kumbh, meen rashi

saharanpur

rashifal 23 april 2019

aaj ka Rashifal 23 april 2019 आज का राशिफलल 23 अप्रैल 2019,
मंगलवार आज कृष्ण पक्ष है और चतुर्थी तिथि भी है। आज ज्येष्ठा नक्षत्र होगा और देर रात ”परिघ” योग बनेगा। आज का दिन शत्रु पर विजय पाने का दिन है। आज भूलकर भी किसी काे पैसा उधार देने से बचना है आज उधार दिया हुआ पैसा लंबे समय तक वापस लाैटने के याेग नहीं है। आइए जानते हैं किन-किन राशि वालों के लिए ”मंगल” रहेगा आज का मंगलवार दिन। सभी राशि मेष , वृषभ, मिथुन, कर्क , सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंम्भ व मीन राशि का राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्रोफेसर राघवेंद्र स्वामी और आचार्य पंडित रोहित वशिष्ठ।
आज का राशिफल मेष राशि | Aaj ka Rashifal mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले,ओ, अ
मेष राशि वालों के लिए आज लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। पारिवारिक सदस्यों से संबंध आज बेहतर रहेंगे। जीवनसाथी से मन की बातें करने का समय है। जो लोग व्यापारी हैं कारोबारी हैं उनके लिए दिन अच्छा रहने वाला है। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका आज मेष राशि वालों को मिलेगा। मित्रों का भी भरपूर सहयोग मिलने वाला है। कुछ नया कार्य आज शुरू कर सकते हैं। कुछ नए लोगों से भी आज आपकी मुलाकात होगी दोपहर बाद अच्छे समाचार मिलेंगे। घर में भी माहौल बेहतर रहेगा। आज हनुमान चालीसा का पाठ करना आपके लिए अच्छा है। ऐसा करने से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा।
आज का राशिफल वृष राशि | Aaj ka Rashifal Vrish Rashi
वृष राशि (Vrish Rashi) ई, ऊ, ए, वा, वी, वू, वे, वाे
वृषभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा है लेकिन जो लोग नौकरीपेशा हैं उनके लिए चुनौतियां आज रहेंगी। दोपहर बाद माहौल बेहतर रहेगा और आप सभी चुनौतियों पर पार पा लेंगे। पारिवारिक माहौल बेहतर रहने वाला है। अचानक धन लाभ के योग आज वृषभ राशि वालों की राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज वृषभ राशि वाले दूसरों से प्रभावित होंगे उनके कार्यों से प्रभावित होंगे। अच्छी बात यह है कि आज प्रमोशन के योग दिखाई दे रहे हैं। तरक्की के रास्ते खुलेंगे स्वास्थ्य आज आपका बेहतर रहने वाला है। आज किसी भूखे व्यक्ति को अपने हाथों से भोजन दान करना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से आपका भाग्य उदय होगा।

आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi
मिथुन राशि (Mithun Rashi) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
मिथुन राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन अच्छे लोग लेकर आया है। पारिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे। हालांकि कुछ मेहनत आज आपको जरूर करनी पड़ेगी लेकिन आसानी से आप आज विजय प्राप्त कर लेंगे। अपने मिशन को प्राप्त कर लेंगे। आर्थिक पक्ष आज आपका मजबूत है। पिछले दिनों से जो आर्थिक परेशानियां चल रही थी उनमें कमी आएगी। कारोबारियों और व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा है। मंगल योग बने हुए हैं। जो लोग शादीशुदा हैं उनके लिए भी दिन सामान्य से बेहतर रहने वाला है। नौकरी पेशा लोगों के लिए आज अच्छे योग बने हुए हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आज आपका सहयोग करेंगे। गणेश जी कहते हैं कि आज मिथुन राशि वालों की राशि में भाग्य का साथ बना हुआ है। इसलिए आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। आज राम भक्त हनुमान को लाल रंग का फल चढ़ाना आपके लिए शुभ है।

आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal kark Rashi
कर्क राशि (Kark Rashi) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए दिन अच्छा है लेकिन भागदौड़ दिन भर रहेगी मन चंचल बना रहेगा दैनिक कार्यों में भी आज आपको देरी लगेगी और सामान्य से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी आज आपके कार्य करने की गति भी धीमी हो सकती है। इससे आप को परेशानी उठानी पड़ सकती है परिवार को आज आप को समय देना चाहिए अगर पिछले कई दिनों से कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे तो आज का दिन अच्छा है लेकिन ध्यान रहे आज पारिवारिक सदस्यों से बेहतर तालमेल आपको बना कर रखना होगा। पारिवारिक सदस्यों से विवाद होने की आशंकाएं बहस होने की आशंका है। आपकी राशि में आज दिखाई दे रही है इसलिए आज आपको बहस करने से बचना है। गुस्से में उठाया गया कोई भी कदम लाभदायक नहीं रहेगा आपके व्यक्तित्व के लिए बुरा साबित होगा।

आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi
सिंह राशि (Singh Rashi) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन अच्छे योग लेकर आया है जो लोग नौकरी करते हैं उनके लिए चुनौतियों भरा देना है चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा सामाजिक इस तरह आप का बनेगा ऐसे कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिलेगा जहां आप अपने बातों को और अधिक प्रभावी ढंग से दूसरों के समक्ष रख सकेंगे आर्थिक रूप से आज आप खुद को कमजोर महसूस कर सकते हैं खर्च की आशंका है आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं आज किसी को भी पैसा उधार देने से बचें पारिवारिक मामलों को आपको ज्यादा तूल नहीं देना है कुछ मामलों को अनदेखा करना भी अच्छा रहेगा परिवार के बुजुर्ग व्यक्तियों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सजा आपको दी जाती है आज हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए आपका मन शांत रहेगा।

आज का राशिफल कन्या राशि | ka Rashifal kanya Rashi
कन्या राशि (Kanya Rashi) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
कन्या राशि वालों के लिए दिन अच्छा है खुशियों का योग बना हुआ है कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी जिनकी वजह से धन कमाने के रास्ते खुलेंगे जो लोग बेरोजगार हैं उनको मित्रों के सहयोग से रोजगार आज मिलेगा पुराने मित्रों से भी दोपहर बाद भेंट हो सकती है आज प्रिय को अपने मन की बातें कह सकते हैं आज प्रेम का इजहार कर सकते हैं आपको सफलता मिलेगी बच्चों के प्रति चल रही चिंताएं कम होंगी और दोपहर बाद बच्चों की ओर से अच्छा समाचार आपको प्राप्त होगा आज प्रभु श्री हनुमान को पान चढ़ाना आपके लिए शुभ है ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और दुश्मन कमजोर होंगे।

आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
तुला राशि वालों को आज जिद्दी नहीं रहना है दूसरों की सलाह लेकर आगे पढ़ना चाहिए अगर कोई बड़ा निर्णय करने जा रहे हैं तो एक्सपर्ट की सलाह जरूर करें अगर एक्सपर्ट की सलाह नहीं रह सकते तो पत्नी या पिता की सलाह कर ले आज दोनों से ही आपको अच्छी सलाह मिलने वाली है परिवार को आज थोड़ा समय दीजिए पैसों के लेन-देन में सावधानी बरते हैं आज किसी को भी पैसा उधार देने से बचें अगर आपका मन शांत नहीं है इधर उधर भाग रहा है तो मन को शांत करने के लिए अच्छा संगीत सुन सकते हैं अच्छा साहित्य पढ़ सकते हैं आज पुराने मामलों में उलझने से अच्छा है कार्यों पर ध्यान दिया जाए आज आपकी राशि में कर्म प्रधान है आज हनुमान मंदिर जाकर शहद चढ़ाना आपके लिए उचित है ऐसा करने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।
आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi
वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू
वृश्चिक राशि वालों के लिए 23 अप्रैल 2019 का दिन अच्छे योग लेकर आया है दिन सामान्य से बेहतर है आज सकारात्मकता बना कर रखना जरूरी है कोई भी कार्य करने से पहले अगर आपके मन में नकारात्मक विचार आते हैं तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान का ध्यान कीजिए आपको सफलता मिलेगी जो लोग मीडिया से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है जो लोग राजनीति में हैं वह आज अधिक प्रभावशाली ढंग से अपनी बात को दूसरों के समक्ष रख सकेंगे आज आपकी राशि में अचानक यात्रा के योग भी दिखाई दे रहे हैं अचानक यात्रा आपको करनी पड़ सकती है लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal Dhanu Rashi
धनु राशि (Dhanu Rashi) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन सामान्य से बेहतर रहने वाला है आर्थिक रूप से चल रही परेशानियां आज कम होंगी रोजगार के अवसर मिलेंगे मित्रों के सहयोग से आपके रुके हुए कार्यों में भी रखी आएगी आज परिवार के सदस्यों से बहस करना आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है बहस विवाद का रूप ले सकती है इसलिए बहस करने से बचे हैं ध्यान रहे आज कुत्ते को भूल कर भी आप को लात नहीं मार नहीं है अगर आपने ऐसा किया तो आपको आर्थिक नुकसान उठाने पड़ सकते हैं आज किसी ब्राह्मण को लाल रंग का फल दान करना आपके लिए शुभ है।

आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi
मकर राशि (Makar Rashi) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
मकर राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन मंगल योग लेकर आया है जिन समस्याओं से आप गिरे हुए हैं उनके समाधान आज खुद ही हो जाएंगे आज श्री हनुमान का ध्यान कीजिए हनुमान का ध्यान करने से आपके रुके हुए कार्यों में भर्ती आएगी आज आपको अपनी गोपनीय बातें दूसरों को बताने से बचना चाहिए ऐसा करने से आप खुद को ही फंसा लेंगे आज जल्दबाजी आपके व्यवहार में रहेगी लेकिन ध्यान रहे जल्दबाजी में कोई भी निर्णय करना आपके लिए आज उचित नहीं है अपने व्यवहार में भी आपको शालीनता रखनी होगी आज वाणी में मधुरता बनाकर रखें मधुर वाणी से आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे आज शत्रु मुखर होने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आपको अधिक परेशान होने की आवश्यकता नहीं है मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान का आशीर्वाद आज आपको प्राप्त है इसलिए शत्रु खुद ही प्राप्त हो जाएंगे शांत हो जाएंगे।
आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal Kumbh Rashi
कुंभ राशि (Kumbh Rashi) गू, गे, गाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
कुंभ राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन अच्छा है सामान्य से बेहतर योग आज कुंभ राशि वालों की राशि में बने हुए हैं पिछले कुछ दिनों से अगर कोई ऐसा कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे जो शुरू नहीं हो पा रहा है तो आज वह कार्य शुरू कर सकेंगे आज रास्ते खुलेंगे मित्रों का भरपूर सहयोग आपको मिलेगा जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए भी आज का दिन अच्छा है आज किसी परीक्षा की तैयारियां शुरू कर सकते हैं सेहत के प्रति भी
आपको सावधानी बरतनी होगी जब घर से बाहर हूं तो खाने-पीने की वस्तुओं में आपको सचेत रहना होगा आज भोजन की अधिकता पेट के विकार का कारण बन सकती है अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं तो आज सोशल मीडिया पर छाए रहेंगे कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है जो लोग व्यापारी या कारोबारी हैं उनके लिए आज लाभ के योग बने हुए हैं।
आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal meen Rashi
मीन राशि (Meen Rashi) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन नई उर्जा लेकर आएगा आज आप सभी रुके हुए कार्यों को पूर्ण कर लेंगे लेकिन कुछ मानसिक परेशानियां आपको परेशान कर सकती हैं पारिवारिक समस्याएं आप को घेरने की कोशिश कर सकती हैं आज बच्चों के प्रति भी आपको थोड़ा सा सचेत रहने की आवश्यकता है मौसम का असर बच्चों के स्वास्थ्य पर दिखाई दे सकता है अगर आप पिछले कई दिनों से कोई नया कार्य शुरू करने के लिए प्रयास कर रहे हैं लेकिन उसे शुरू नहीं कर पा रहे हैं तो आज का दिन अच्छे योग लेकर आया है आज मित्रों के सहयोग से आपके रुके हुए कार्यों में गति आएगी आज किसी से भी आपको धरना नहीं करनी चाहिए पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर दूसरों के बारे में सोचना छोड़ दें आज नए सिरे से नई सोच के साथ कदम आगे बढ़ाने का समय है।

ट्रेंडिंग वीडियो