पलंग के नीचे पैर रखा तो कांप उठी रूह, जानिए क्या थी वह चीज

By: Abhilash Kumar Tiwari

Updated On:
25 Aug 2019, 10:13:02 AM IST

  • झमाझम बारिश से मोमिनपुरा क्षेत्र में 100 से ज्यादा घरों में भरा पानी, उफान पर रहे नाले-नालियां, अतिक्रमण के कारण हुआ जलभराव

सागर. मोमिनपुरा क्षेत्र में शनिवार की अलसुबह जैसे ही लोगों की नींद खुली और पलंग के नीचे पानी बहता देखा तो हड़कंप की स्थिति मच गई। लोग शोर मचाते हुए घरों से बाहर निकलने लगे। करीब 100 से ज्यादा घरों में लोगों को अपना सामान उठाने तक का मौका नहीं मिला और झमाझम बारिश से उफान पर आए नाले-नालियों का पानी घरों में घुस गया। गुरुगोविंद सिंह वार्ड के तहत आने वाले इस क्षेत्र में पटवारी की पुलिया, एमएम रीजनल स्कूल के चारों ओर करीब डेढ़ से तीन फीट तक पानी सड़क व घरों से बहता हुआ निकला।

अतिक्रमण के कारण हुआ जलभराव
मोमिनपुरा क्षेत्र में नाले-नालियों पर बेजा अतिक्रमण है, जिसके कारण तेज बारिश होने पर जलभराव की स्थिति निर्मित हो जाती है। वार्ड पार्षद महेश जाटव ने आरोप लगाया कि कुछ समय पहले तक पटवारी की पुलिया ठीक थी तब इसमें से पानी निकलता रहता था लेकिन अब यहां पर स्थिति दयनीय हो गई है। वार्ड में जलभराव होने पर पार्षद ने सुबह ही इसकी सूचना निगम प्रशासन को दी और फिर नाले-नालियों से छुटपुट अतिक्रमण तोड़कर पानी निकासी की व्यवस्था बनाई गई।

लोग बोले कमजोर हो जाएंगे मकान
जलभराव की समस्या का शिकार हुए रसीद राईन, निषाद राईन, भूपेंद्र सिंह यादव, माया गुप्ता, लक्ष्मण यादव आदि लोगों ने बताया कि क्षेत्र में ऐसे ही घरों में पानी भरता रहा तो वे जर्जर हो जाएंगे। मकान की नींव कमजोर हो जाएगी। क्षेत्र के लोगों ने निगम प्रशासन से जलनिकासी की व्यवस्था बेहतर बनाने की मांग की है।


कछयाना में भी भरा पानी
सदर के कछयाना क्षेत्र में भी लोगों को जलभराव की समस्या से परेशान होना पड़ा। हालांकि सदर के सिर्फ इसी क्षेत्र में जलभराव की समस्या होती है। अचानक से हुए जलभराव के कारण लोगों के कपड़े, बिस्तर और खान-पान का सामान भी पानी में डूब गया। वार्ड पार्षद वीना चौकसे ने क्षेत्र का मुआयना किया और प्रभावित लोगों छावनी प्रशासन से सहायता राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया।

 

Updated On:
25 Aug 2019, 10:13:02 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।