script…तो जर्जर मकान की चपेट में आ जाते तीन युवक | ... then 3 young men would come under the grip of a dilapidated house | Patrika News

…तो जर्जर मकान की चपेट में आ जाते तीन युवक

locationसागरPublished: Sep 26, 2019 01:20:02 am

20 सालों से जर्जर मकान में लगा था ताला, सोमवार की सुबह भरभराकर गिरा, जर्जर भवन के रूप में था चिन्हित

...तो जर्जर मकान की चपेट में आ जाते तीन युवक

…तो जर्जर मकान की चपेट में आ जाते तीन युवक

सागर. वल्लभनगर क्षेत्र में सुबह पूर्व महापौर कमला बुआ के घर के पास एक बड़ी दुर्घटना होते-होते टल गई। करीब 20 सालों से बंद पड़े दो मंजिला जर्जर भवन के पास एक गाय खड़ी थी वहीं राह से तीन युवक भी गुजर रहे थे। जैसे ही भवन का एक हिस्सा लटका हुआ देखा तो युवाओं ने सबसे पहले गली में खड़ी गाय को आगे हांक दिया और फिर तीनों दौड़ लगाकर अपनी जान बचाने में सफल हो गए। दुर्घटना के बाद तीनों युवक मौके से चले गए।
जर्जर भवन का नोटिस चस्पा कर भूल गया था निगम प्रशासन
बताया जा रहा है कि वल्लभनगर क्षेत्र में जो मकान ढहा, वह करीब 20 सालों से बंद था। यह मकान बंडा में रहने वाली शांतिबाई तिवारी के नाम पर है, जो वहां पर नर्स हैं। निगम की जर्जर भवनों की सूची में इस मकान का नाम भी शामिल था और बीते वर्ष निगमकर्मियों ने यहां पर जर्जर भवन का नोटिस भी चस्पा किया था लेकिन फिर निगम प्रशासन ने आगे कोई कार्रवाई नहीं की।
जमींदोज किया भवन
सोमवार को जब भवन का आधा हिस्सा गिर गया था तो फिर निगम की टीम ने मौके पर पहुंचकर शेष जर्जर भवन को जमींदोज किया और सड़क पर फैले मलबा को उठवाया। निगम प्रशासन की सूची में ऐसे दर्जनों जर्जर भवन शामिल हैं लेकिन अधिकारियों की इच्छाशक्ति की कमी के चलते कोई भी कार्रवाई समय पर नहीं हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो