scriptनई बिल्डिंग के सामने बस स्टैंड पर बह रहा गंदा पानी, निकासी की कोई व्यवस्था नहीं | The dirty water flowing on the bus stand in front of the new building | Patrika News

नई बिल्डिंग के सामने बस स्टैंड पर बह रहा गंदा पानी, निकासी की कोई व्यवस्था नहीं

locationसागरPublished: Jan 22, 2019 02:06:00 pm

Submitted by:

manish Dubesy

सुलभ शौचालय जाने में भी मुसाफिरों को हो रही परेशानी

The dirty water flowing on the bus stand in front of the new building

The dirty water flowing on the bus stand in front of the new building

गढ़ाकोटा. नगर पालिका परिषद की चाढ़े ४ करोड़ की इमारत बन जाने के बाद भी दुकानदारों ने बस स्टैंड और रोड पर पानी बहाना बंद नहीं किया। नगर पालिका परिषद के बाजू में रैन बसेरा के पास चाय, चाट की गुमटियों ने बीच रोड पर इतनी ज्यादा गंदगी फैला रखी है कि लोगों को वहां से निकलने में भी बदबू का सामना करना पड़ रहा है। बच्चे और महिलाएं को सुलभ शौचालय में जाते वक्त वहां से उसी गंदगी में से जाना पड़ता है।
कई बार बच्चे महिलाएं तो गिर भी चुकी हैं। गंदगी का कारण कहीं पर भी नाली का निर्माण ना होना है। इस कारण पानी निकासी नहीं हो पाती और दुकानदार बस स्टैंड पर ही पानी बहाने को मजबूर हैं। ऐसे में स्वच्छता अभियान नगर में प्रशासनिक अक्षमता का शिकार हो गया है। कई बार व्यक्ति, महिलाएं और बच्चे नहा धोकर मंदिर जल चढ़ाने या बच्चे स्कूल जाते हैं तो इस गंदे पानी में से ही निकलने को मजबूर होते हैं। कई भक्त लोग कई जगह से घूमकर मंदिर पहुंच पाते हैं। ऐसा ही चारबाड चौराहे के पास बनी नाली आए दिन चोक हो जाती है। जिससे उसके आसपास पानी का जमावड़ा होने लगता है। पानी पूरे रोड पर भर जाता है जिससे लोग उस गंदे पानी में से निकलने को मजबूर हैं।

निदान होगा
बस स्टैंड पर लोगों ने अवैध रूप से चाट की दुकान लगा ली हैं उनको दो-तीन बार समझाइश दे चुके हैं। दो बार उनका चालान भी कर चुके हैं फिर भी दुकानदार मानने को तैयार नहीं है। मैं आज फिर अपने कर्मचारियों को वहां भेजता हूं साथ ही चारबाड चौराहा के पास भरने वाले पानी की व्यवस्था भी अति शीघ्र की जाएगी। नाली छोटी होने के कारण चोक हो जाती है उसका निदान शीघ्र किया जाएगा।
पीएस राजपूत, प्रभारी सीएमओ, नगर पालिका
अस्थाई रूप से दुकानें लगी हुईं हैं नगर पालिका की दुकानों की नीलामी होते ही उनको हटवा दिया जाएगा।
भरत चौरसिया,
नगर पालिका अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो