scriptवजूद बचाने भाजपा को जिताउ उम्मीदवार की तलाश | The BJP is worried about the anti-incumbency trend | Patrika News

वजूद बचाने भाजपा को जिताउ उम्मीदवार की तलाश

locationसागरPublished: Jun 15, 2019 07:58:27 pm

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस जुटी तैयारी में , पिछले दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव डॉ. सुधांशु त्रिपाठी ने दिए कार्यकर्ताओं को टिप्स, कहा आपसी मतभेद मिटाकर करें पार्टी की मजबूती के लिए कार्य, भाजपा को सत्ता विरोधी रुझान की चिंता

bjp sadasyata abhiyan

The BJP is worried about the anti-incumbency trend

सागर. नगरीय निकाए चुनाव की तैयारियां शुरु होते ही राजनीतिक दल भी अपना परचम पहराने के लिए कवायद में जुट गए हैं। एक तरफ जहां भाजपा को अपने वार्ड व पंचायत बचाने की चिंता है वहीं कांग्रेस सत्ता का लाभ लेकर स्वयं का वर्चस्व बनाने की तैयारी में जुट गई है। पिछले दिनों निजी कार्य से सागर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी ने भी सर्किट हॉउस में पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताआें से चर्चा कर नगरीय निकायों के चुनावों पर चर्चा की है।

प्रशासन भी मुस्तैद

राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनाव का कार्यक्रम जारी कर एक तरह से चुनाव का बिगुल फूंक दिया है, हालांकि फिलहान फोटो युक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य आरंभ हो रहा है। चुनावी प्रशिक्षण की तिथि भी तय कर दी गई है। आने वाले 17 जून को जिले के अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

भाजपा को जिताउ उम्मीदवार की तलाश

नगरीय निकायों के चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने अभी से तैयारियां शुरु कर दी हैं। बताया जा रहा है कि , लंबे समय से नगर निगम में काबिज भाजपा इस बार फिर अपना बर्चस्व बनाए रखने के लिए कवायद कर रही है। निगम की जद में आने वाले 48 वार्डो में दो और तीन बार से जीत दर्ज करा रहे पार्षदों को लेकर पार्टी में सत्ता विरोधी रुझान भी देखने को मिल रहा है, इसकों लेकर पार्टी में चिंता की लकीरें भी खिच रही हैंं। बताया जा रहा है कि, पार्टी अब वार्ड में जीतने वाले प्रत्याशी की तलाश में हैं।

त्रिपाठी ने दिए टिप्स

प्रदेशक की सत्ता पर काबिज कांग्रेस भी पीछे नहीं है। पार्टी के नेताओं का मानना है कि, अभी से तैयारी नहीं की तो एक बार फिर हार का सामना करना पड़ सकता है। पिछले दिनों निजी कार्यक्रम में शामिल होने दमोह जा रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुंधाशु त्रिपाठी ने कुछ समय सर्किट हॉउस में गुजारा। इस दौरान जिले के वरिष्ठ नेताओं सहित कार्यकर्ताओं ने भी त्रिपाठी से चर्चा की। बताया जा रहा है कि, त्रिपाठी ने कार्यकर्ताओं से नगरीय निकाय चुनाव में जीत के लिए आपसी मतभेद भुलाकर पार्टी के लिए कार्य करने की नसीहत दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो