scriptनीट एग्जाम की तैयारी कर रही छात्रा ने कोटा के हॉस्टल में की आत्महत्या | Student preparing for NEET exam commits suicide in Kota hostel | Patrika News
सागर

नीट एग्जाम की तैयारी कर रही छात्रा ने कोटा के हॉस्टल में की आत्महत्या

– कमरे से बाहर न आने पर संचालक ने पुलिस बुलाई तो फंदे पर लटका मिला शव- बेटी की मौत से दुख में डूबा परिवार, कोटा में ही किया गया अंतिम संस्कार

सागरApr 26, 2023 / 10:31 pm

संजय शर्मा

Student preparing for NEET exam commits suicide in Kota hostel

Student preparing for NEET exam commits suicide in Kota hostel

सागर. डॉक्टर बनने का सपना लेकर साल भर पहले कोटा में गई रहली की छात्रा ने तनाव के चलते हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या कर ली। छात्रा का शव फंदे पर लटका मिलने के बाद पुलिस ने परिजनों को खबर दी। बुधवार को पोस्टमॉर्टम के बाद छात्रा के शव का वहीं अंतिम संस्कार किया गया। इधर छात्रा की आत्महत्या की खबर के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है।

जानकारी के अनुसार रहली क्षेत्र के ग्राम टडा (गढ़ाकोटा) के सरपंच अनिल जैन की सबसे छोटी पुत्री राशि जैन (19) कोटा के तलवंडी क्षेत्र के हॉस्टल में रहकर नीट (नेशनल इलिजिबिलिटी एंड एंट्रेंस टेस्ट) की तैयारी कर रही थी। राशि पिछले कुछ समय से बीमार रहने के कारण 7 मई को होने वाले नीट एग्जाम की तैयारी नहीं कर पा रही थी इस वजह से काफी तनाव में थी और कुछ दिनों से कोचिंग भी नहीं जा रही थी। मंगलवार दोपहर बाद भी जब वह कमरे से बाहर नहीं आई तो वहां रहने वाली छात्राओं ने हॉस्टल संचालक और फिर पुलिस को खबर दी। पुलिस ने दरवाजा खुलवाया तो राशि का शव पंखे पर दुपट्टे से बंधे फंदे पर लटका मिला। जिसे बरामद कर पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। खबर लगने पर मंगलवार रात को परिजन कोटा रवाना हो गए। बुधवार सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस द्वारा शव सौंपा गया जिसका परिजनों ने कोटा में ही अंतिम संस्कार कर दिया।

– बड़ी बहन कर रही यूपीएससी की तैयारी:
जानकारी के अनुसार सरपंच अनिल जैन की तीन संतानों में राशि सबसे छोटी थी। सबसे बड़ी बहन मनाली इंदौर में रहकर यूपीएसपी की तैयारी कर रही है जबकि बड़ा भाई रहली में ही रहकर पढ़ाई के साथ- साथ पारिवारिक काम में मदद करता है।

– बीमारी और तनाव के आगे हार गई राशि:
बताया जाता है सालभर पहले कोटा गई राशि पिछले कुछ समय से बीमार रह रही थी। बीमारी के कारण पढ़ाई नहीं होने व पिछडऩे से उसे तनाव ने घेर लिया था। इसी वजह से वह कुछ दिन से कोचिंग भी नहीं जा रही थी।

– अधूरा रह गया डॉक्टर बनाने का सपना:
सरपंच अनिल जैन का परिवार राशि के डॉक्टर बनने का सपना देख रहा था। 7 मई को होने वाले नीट एग्जाम में राशि को अच्छे नंबर मिलने और एमबीबीएस के लिए उसका सिलेक्शन होने की सभी को बड़ी उम्मीद थी लेकिन उनका यह सपना अधूरा रह गया।

Hindi News/ Sagar / नीट एग्जाम की तैयारी कर रही छात्रा ने कोटा के हॉस्टल में की आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो