scriptचुनावी हलचल के साथ अवैध शराब के विरुद्ध दिखा रहे सख्ती | Strictness against illegal liquor with electoral stir | Patrika News

चुनावी हलचल के साथ अवैध शराब के विरुद्ध दिखा रहे सख्ती

locationसागरPublished: Oct 01, 2018 05:36:48 pm

Submitted by:

manish Dubesy

हर दिन पुलिस व आबकारी कर रही शहर और अंचल में धरपकड़

sabse mehngi sharab konsi hai

sabse mehngi sharab konsi hai

1 हजार से ज्यादा आरोपी और ७० लाख से भी ज्यादा शराब जब्त

सागर. निर्वाचन की गतिविधियों के तेज होने के साथ ही पुलिस व आबकारी अमला हरकत में आ गया है। अब तक अवैध शराब की धरपकड़ को लेकर आम तौर पर हीला-हवाला करने वाले अधिकारी ही कार्रवाई की अगुवाई करते नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि जनवरी से जुलाई तक आबकारी व पुलिस द्वारा जितनी कार्रवाइयां नहीं की गईं उससे ज्यादा अगस्त से अब तक केवल ५६ दिनों की अवधि में की गई है। पुलिस-आबकारी अमले ने 1 अगस्त से 26 सितम्बर के बीच लगातार अवैध शराब के विरुद्ध मुहिम चलाई।
इस अवधि में जिले के पुलिस थानों और आबकारी वृतों में अभियान चलाकर 1102 प्रकरण दर्ज किए गए। इनमें ११५६ लोगों को आबकारी एक्ट के तहत आरोपी बनाया गया है। अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई के दौरान करीब 948 बल्क लीटर देशी, 28.46 बल्क लीटर अंग्रेजी शराब और 9150 किलो महुआ लाहन आबकारी अमले ने जब्त किया वहीं इस अवधि में पुलिस कार्रवाई के दौरान ३५,५१४ लीटर शराब जब्त की है। अवैध शराब के विरुद्ध चलाई गई मुहिम के दौरान पुलिस आबकारी अमले द्वारा जब्त की गई अवैध शराब की अनुमानित कीमत करीब ७० लाख रुपए आंकी गई है। जबकि पिछले सात माह में जनवरी से जुलाई के बीच यह आंकड़ा काफी कम रहा है। शराब की अनाधिकृत बिक्री पर नकेल कसने के लिए आगे और भी सख्ती बरतने की तैयारी पुलिस प्रशासन द्वारा कर ली गई है। अधिकारी चुनाव की आचार संहिता लागू होने की तैयार कर रहे हैं ताकि बिना किसी हस्तक्षेप कार्रवाई की जा सके।

कृषि मंडी के पास रेस्टोरेंट में चल रहा था अहाता, शराब पी रहे 15 लोगों को दबोचा
13 पेटी शराब भी जब्त की
मोतीनगर थानांतर्गत खुरई रोड पर कृषि मंडी के पास एक रेस्टोरेंट में शराब पिलाने की सूचना पर सीएसपी के निर्देश पर पहुंची पुलिस ने भारी मात्रा में शराब सहित 15 लोगों को हिरासत में ले लिया।
सीएसपी आरडी भारद्वाज के अनुसार उन्हें मंडी चौराहे के पास सागर रेस्टोरेंट में लोगों को अनाधिकृत रूप से शराब पिलाने की सूचना मिली थी। पुलिस ने घेराबंदी कर जब रेस्टोरेंट पर दबिश दी तो वहां काफी संख्या पर लोग शराब पीते मिले। पुलिस ने वहां से 15 लोगों को हिरासत में ले लिया। मौके पर तलाशी के दौरान पुलिस ने मोतीनगर निवासी पप्पू यादव के पास से 7 पेटी जबकि मछरयाई निवासी नीरज पटेल से 6 पेटी शराब जब्त कर ली। सभी को मौके से हिरासत में लेकर मोतीनगर थाने लाया गया। शराब पीते मिले लोगों को देर रात जमानत पर छोड़ दिया गया जबकि अवैध शराब के साथ पकड़े गए युवकों को आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो